यादव कुनबे में कलह तेज: अखिलेश और शिवपाल विवाद के बीच, अखिलेश से लखनऊ में मुलाकात करेंगे मुलायम सिंह यादव

0

समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव अपने बेटे और मुख्यमंत्री अखिलेश और भाई शिवपाल के बीच उपजे विवाद के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलने के लिए आज लखनउ रवाना हो गये।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि मुलायम कल सुबह उत्तर प्रदेश की राजधानी जाने वाले थे लेकिन उन्होंने खुद आज सुबह ही वहां जाने का निर्णय लिया।

Also Read:  RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले- 'पूरे देश में गोहत्या के खिलाफ कानून होना चाहिए'

भाषा की खबर के अनुसार, पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव ने आज बताया कि विवाद को समाप्त करने के लिए मुलायम अखिलेश से मुलाकात करेंगे।

लखनउ में अखिलेश से मुलाकात के बाद रामगोपाल ने कहा, ‘‘एक बार नेताजी मुलायम और मुख्यमंत्री के बीच बातचीत होगी तो सब कुछ ठीक हो जाएगा.. वह लखनउ आ रहे हैं।’’ कल मुलायम ने शिवपाल का पक्ष जानने के लिए उनसे चार घंटा बातचीत की।

Also Read:  BJP terms family feud in SP as ''fixed match''

हालांकि, सूत्रों ने बताया कि अखिलेश और शिवपाल दोनों अपने रूख पर कायम हैं। सपा प्रमुख यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे कि अगले साल की शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब जबकि कुछ ही महीने शेष हैं तो उसके पहले उन दोनों के बीच वैमनस्य कम हो जाए ताकि पार्टी और सरकार इस विवाद से बाहर आ सकंे।

Also Read:  झटका: खाते में बैलेंस कम होने पर लगेगा जुर्माना, नाराज लोग बोले- 'अब बैंक की ओर देखने पर भी लगेगा चार्ज'

13 सितंबर को एक खुले संघर्ष में मुख्यमंत्री ने अपने चाचा और कैबिनेट मंत्री शिवपाल से महत्वपूर्ण मंत्रालय ले लिये। इसके कुछ ही घंटों के बाद मुलायम ने अखिलेश के स्थान पर शिवपाल को पार्टी की राज्य इकाई का प्रमुख बना दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here