पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव ने कहा- फ्री हैंड नहीं हैं जवान, दुनिया में भारत का हो रहा है अपमान

0

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से सांसद तथा पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने सीमाओं पर बड़ी संख्या में जवानों पर हो रहें हमलों और उनके शहीद होने की घटनाओं का उल्लेख करते हुए आज लोकसभा में उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने जवानों को कोई स्पष्ट निर्देश ही नहीं दिया है।

मुलायम सिंह
FILE PHOTO

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि, ‘जवानों को फ्री हैंड नहीं दिया गया है, हमारे जवान देश की रक्षा के लिए अपनी जान से समझौता करते हैं। लेकिन उन्हें स्पष्ट निर्देश नहीं देने से दुनिया में हमारा अपमान हो रहा है।’

ख़बरों के मुताबिक, सेना के जवानों की बहादुरी और साहसी की तारीफ करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हमारे जवान काफी बहादुर और साहसी हैं, लेकिन अपनी जिंदगी कुर्बान कर रहे हैं।

बता दें कि, इससे पहले मंलगवार को लोकसभा में कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुप्पी से जुड़े सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी इस मुद्दे पर चुप क्यों है? सिंधिया ने पूछा कि आंतकी हर बार सीमा पार से आ रहे हैं, केंद्र सरकार क्या कर रही है?

साथ ही सिंधिया ने कहा था कि जो लोग पहले कहा करते थे कि एक के बदले दस सिर लाएंगे। पाकिस्तान का जवाब देंगे, उस दावे का क्या हुआ? वो अब लोग चुप क्यों हैं?

बता दें कि पठानकोट हमले की तर्ज पर आतंकियों ने रविवार (31 दिसंबर) तड़के करीब 2 बजे दक्षिण कश्मीर के पुलवामा स्थित सीआरपीएफ कैंप को निशाना बनाया। आतंकियों की ओर से किए गए इस हमले में सीआरपीएफ के एक निरीक्षक सहित पांच जवान शहीद हो गए।

वहीं, जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here