शिवपाल यादव द्वारा बनाई जा रही पार्टी से अनजान हैं मुलायम सिंह, बोले– बात करके उसको मना लूंगा

0

समाजवादी पार्टी(सपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और इटावा के जसवंतनगर से विधायक शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार(5 मई) को नई राजनीतिक पार्टी बनाने का एलान कर दिया है। शिवपाल ने बताया कि उनकी नई पार्टी का नाम ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ होगा। इस मोर्चे का अध्यक्ष सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव होंगे। लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि शिवपाल की पार्टी से खुद मुलायम सिंह यादव अनजान हैं।

फाइल फोटो।

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि शिवपाल यादव द्वारा बनाई जा रही पार्टी के बारे में उन्हें कुछ भी पता नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं शिवपाल से पिछले एक हफ्ते से मिला नहीं हूं, उसने मुझसे इस बारे में कोई बात नहीं की है, मैं उससे बात करूंगा।

इंटरव्यू में मुलायम ने आगे कहा कि, शिवपाल ने बस एक बयान दिया है। मैं उससे बात करूंगा और उसको मना लूंगा।’ मुलायम ने पार्टी के टूटने की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि परिवार या फिर पार्टी में कोई भी अलग होने के बारे में नहीं सोच रहा है। पार्टी के टूटने या फिर अलग होने से किसको क्या मिलेगा।

बता दें कि समाजवादी पार्टी(सपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने शुक्रवार को नई राजनीतिक पार्टी बनाने का एलान किया था। शिवपाल ने बताया कि उनकी नई पार्टी का नाम ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ होगा। इस मोर्चे का अध्यक्ष सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव होंगे। शिवपाल ने कहा था कि नेताजी को उनका सम्मान वापस दिलाने और समाजवादियों को एक साथ लाने के लिए इस मोर्चे का जल्द ही ऐलान होगा।

वहीं, इस फैसले पर उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव का नाम लिए बिना कहा कि हम राजनीतिक लोग हैं, हम लोग आस्तीन के सांपों को पहचान लेते हैं। उन्होंने आगे कहा कि देश में एक ऐसी ताकत बनाने की जरूरत है, जो सेक्युलर हो और देश को विकास के रास्ते पर ले जाए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here