मुलायम सिंह यादव ने कहा- चुनाव के बाद विधायक दल CM के नाम पर लेंगे फैसला, तीन पीढ़ियों से नहीं है SP में कोई विवाद

0

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने शुक्रवार को कहा अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद जीत की स्थिति में मुख्यमंत्री का चेहरा तय नहीं है, और उनकी पार्टी से मुख्यमंत्री कौन बनेगा, यह फैसला पार्टी का पार्लियामेंट बोर्ड करेगा. उन्होंने कहा कि यह फैसला उन पर छोड़ दिया जाना चाहिए।

समाजवादी पार्टी की स्थापना के 25 साल पूरे होने के बारे में बात करने पहुंचे मुलायम सिंह यादव ने परिवार में किसी विवाद की बात से साफ इंकार किया और दावा किया कि उनके परिवार में मुख्यमंत्री पद को लेकर न कभी विवाद हुआ है, और न होगा. उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी ही भारी बहुमत से सत्ता में लौटेगी।

Also Read:  कैटरीना-रणबीर के साथ काम कर चुकी 'जग्गा जासूस' की अभिनेत्री ने की आत्महत्या, पति गिरफ्तार

पार्टी के 25 साल पूरे होने के बारे में उन्होंने कहा कि 5 नवंबर को समाजवादी पार्टी की स्थापना के 25 साल पूरे होंगे, और उनकी पार्टी 6 नवंबर को रजत जयंती समारोह मनाएगी. मुलायम सिंह यादव ने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से समारोह को सफल बनाने का अनुरोध किया है।

Also Read:  जलीकट्टू के समर्थन में तमिलनाडु में 12 घंटे बंद का एलान, पन्नीरसेल्वम ने कहा सरकार जारी करेगी अध्यादेश

मुलायम सिंह यादव ने पार्टी की उपलब्धियों का ज़िक्र करते हुए कहा कि हम छोटी-सी पार्टी बनाकर आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं, और पिछले 25 साल में हमने चार बार राज्य में सरकार बनाई. यहीं नहीं, हमने दिल्ली में भी सरकार (केंद्र सरकार) बनाने में योगदान दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय रक्षामंत्री के रूप में उनके कार्यकाल को लोग आज भी याद करते हैं, और यह उनकी समाजवादी पार्टी की उपलब्धि है।

Also Read:  SP's CM candidate to be decided by party legislature: Mulayam Singh Yadav

एनडीटीवी की खबर के अनुसार, उन्होंने कहा कि जनता को उनके परिवार पर सबसे ज़्यादा विश्वास है, क्योंकि जनता आज भी समाजवादी विचारधारा पर भरोसा करती है. उन्होंने बताया कि समाजवादी पार्टी में विचारधारा ही सबसे महत्वपूर्ण है, और उनकी पार्टी की विचारधारा सभी को साथ लेकर चलने की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here