मुलायम सिंह आज चुनाव आयोग से करेंगे मुलाकात, साइकिल पर ठोकेंगे दावा

0

सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव आज चुनाव आयोग से 12 बजे के करीब मुलाकात कर सकते हैं। इस मुलाकात के दौरान वे रामगोपाल यादव के अधिवेशन को असंवैधानिक करार देने का प्रस्ताव रखेंगे और साथ ही साइकिल पर अपना दावा ठोकेंगे।

मुलायम सिंह

मुलायम सिंह यादव चुनाव आयोग को इस बात से अवगत करायेंगे कि वही समाजवादी पार्टी के असली नेता हैं. आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने दोनों खेमों को आज तक का वक्त दिया हैं।

समाजवार्टी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने जोर देकर कहा था कि वह अब भी पार्टी प्रमुख हैं। उन्होंने उस सम्मेलन की वैधता पर सवाल खड़ा किया जिसमें उन्हें अध्यक्ष पद से हटा दिया गया और उनके बेटे अखिलेश को उनकी जगह अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, समाजवादी पार्टी पर नियंत्रण को लेकर अखिलेश-रामगोपाल खेमा से निपट रहे मुलायम ने यहां संवाददाताओं को बताया था, ‘‘ मैं समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष हूं और अखिलेश यादव केवल मुख्यमंत्री हैं। शिवपाल यादव अब भी समाजवादी पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष हैं।’’

उन्होंने जोर दिया, ‘‘ रामगोपाल यादव को 30 दिसंबर, 2016 को इस पार्टी से छह वर्ष के लिए निकाल दिया गया था। इसलिए, उनके द्वारा एक जनवरी, 2017 को बुलाया गया पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन अवैध था।’’ पार्टी के भीतर चल रही कलह में अखिलेश का साथ दे रहे रामगोपाल ने सपा महासचिव की हैसियत से यह बैठक बुलाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here