सपा में चल रही घमासान के बीच मुलायम सिंह यादव आज कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान

0

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी में चल रही रार में सोमवार(25 सितंबर) को नया मोड़ आ सकता है। क्योंकि, आज मुलायम सिंह यादव लखनऊ में नई पार्टी बनाने का ऐलान कर सकते हैं।

मुलायम सिंह
NDTV

बता दें कि, मुलायम ने आज सुबह 11 बजे लोहिया ट्रस्ट में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अखिलेश यादव से मुलायम सिंह की सुलह नहीं हो पाई है, ऐसे में वे आज अपनी नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। पार्टी का नाम अखिल भारतीय समाजवादी पार्टी हो सकता है।

ख़बरों के मुताबिक, राज्य सम्मेलन में अपनी और शिवपाल यादव की उपेक्षा से नाराज़ होकर मुलायम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है, रविवार को मुलायम और शिवपाल में 3 बार मुलाकात हुई।

इससे पहले शनिवार को समाजवादी पार्टी के राज्य सम्मेलन में भी वे नहीं पहुंचे थे। बता दें कि, यादव परिवार में जारी लड़ाई को करीब एक साल हो गया है। जनवरी में अखिलेश यादव ने इमरजेंसी राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाकर पार्टी की कमान अपने हाथ में ले ली थी।

बता दें कि, शिवपाल ने मार्च महीने में ही सेक्युलर फ्रंट बनाने के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था कि जल्द ही नई पार्टी के गठन का ऐलान किया जाएगा और इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव होंगे। हालांकि, बाद में मुलायम सिंह यादव के आदेश के चलते शिवपाल ने इसका औपचारिक ऐलान नहीं किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here