मुलायम का अखिलेश के लिए छलका दर्द, कहा- जिसने बाप को धोखा दिया, वह दूसरे का क्या होगा

0

नई पार्टी बनाने की अटकलों पर विराम लगाते हुए समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव ने सोमवार(25 सितंबर) को लोहिया ट्रस्ट में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि वह कोई नई पार्टी नहीं बनाएंगे।

मुलायम
File photo- Mulayam Singh Yadav

उन्होंने यहां पर केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने तीन साल में कोई वादा पूरा नहीं किया, मोदी सरकार की नोटबंदी ने लोगों की कमर तोड़ दी। यूपी में कानून का शासन खत्म हो गया है। बीएचयू में लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं, यूपी सरकार की कथनी और करनी में बहुत फर्क है। गांव तो छोड़ लखनऊ में भी बिजली नहीं है, यूपी में योगी सरकार के बिजली के संबंध में सारे वादे फेल हो गए हैं।

इस कॉन्फ्रेंस में मुलायम सिंह का दर्द भी छलका, अखिलेश यादव से जुड़े सवाल पर मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अखिलेश मेरे पुत्र तो उनको मेरा आशीर्वाद, लेकिन मैं उनके फैसले से सहमत नहीं हूं। जो जुबान का पक्का नहीं, वह दूसरे का क्या होगा। अखिलेश के जिन फैसलों से खुश नहीं उन्हें जल्द बताऊंगा।

बता दें कि, यादव परिवार में जारी लड़ाई को करीब एक साल हो गया है। जनवरी में अखिलेश यादव ने इमरजेंसी राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाकर पार्टी की कमान अपने हाथ में ले ली थी।

बता दें कि, प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश के विरोधी शिवपाल यादव नहीं पहुंचे। मुलायम के प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से पहले ख़बरे आ रही था कि वो इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। शनिवार को हुई एसपी के राज्य स्तरीय सम्मेलन में भी मुलायम सिंह नहीं पहुंचे थे।

इससे पहले भी दोनों खेमों में टकराव तब सामने आई थी जब बीते गुरुवार को मुलायम सिंह यादव ने लोहिया ट्रस्ट के सचिव पद से अखिलेश के खास रामगोपाल यादव को हटाते हुए शिवपाल यादव को सचिव बना दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here