यूपी: दुर्गा पूजा पंडाल के बगल से शान्तिपूर्व तरीके से निकला मुहर्रम का जुलूस, देखिए वीडियो

0

जहां एक तरफ रविवार(1 अक्टूबर) को दुर्गा पूजा विसर्जन और ताजिया निकालने के दौरान कई जगहों पर आगजनी मारपीट और पथराव के बाद तनाव व्याप्त हो गया है। वहीं दूसरी और सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जो शहर में एकता, भाईचारे और सांप्रदायिक सौहार्द्र की अनूठी मिसाल पेश कर रहीं है।

मोहर्रम

दरअसल, यह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का बताया जा रहा है और आप इस वीडियो में देख सकते है कि, जहां एक तरफ मुस्लिम समुदाय के लोग ताजिया लेकर जा रहे है वहीं दूसरी और उनके बगल में ही दुर्गा पूजा का पंडाल लगा हुआ है।

बता दें कि, रविवार को मोहर्रम पर्व और दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन को लेकर कई राज्यों में शांति, सुरक्षा और कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए जिला व पुलिस प्रशासन ने पहले ही सारी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर रख दी थी। लेकिन उसके वाद भी कई राज्यों में दुर्गा पूजा विसर्जन और ताजिया निकालते समय कई जगहों पर आगजनी और पथराव जैसा स्तिथि पैदा हो गई।

बता दें कि, कानपुर जिले के कल्याणपुर और जूही थाना क्षेत्र में रविवार(1 अक्टूबर) शाम मोहर्रम जुलूस के दौरान दो पक्षों में भारी भिड़ंत हो गई है। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई। जिसके बाद भीड़ द्वारा सड़कों पर खड़ी कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया।

तनाव बढ़ता देख मौके पर पहुंची पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस घटना में कई बड़े अधिकारियों सहित दर्जनों पुलिसकर्मियों घायल हो गए थे।

असली भारत की सच्ची तस्वीर

असली भारत की सच्ची तस्वीरः लखनऊ में देखने को मिला आपसी सोहार्द का नजारा, दुर्गा पूजा पंडाल के बराबर में से शान्तिपूर्वक होकर गुजरता मुहर्रम का जुलूस

Posted by जनता का रिपोर्टर on Monday, 2 October 2017

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here