संन्यास लेने की अटकलों के बीच वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे महेंद्र सिंह धोनी, अपनी रेजिमेंट के साथ बिताएंगे वक्त

0

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने भविष्य को लेकर लगाये जा रहे कयास के बीच शनिवार को साफ कर दिया कि वह भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इसके बाद एक बार फिर से उनके भविष्य को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। धोनी टैरिटोरियल आर्मी की पैराशूट रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं, और ऐसी खबरें हैं कि वह अगले दो महीने में से काफी वक्त वह इस रेजिमेंट के साथ बिताएंगे।

धोनी
file photo: ESPNcricinfo

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की। अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘‘धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया है क्योंकि वह अपने अगले दो महीने अपने अर्धसैनिक रेजिमेंट के साथ बिताएंगे।’’ झारखंड के 38 वर्षीय धोनी ने रविवार को चयन समिति की बैठक से पहले बीसीसीआई को अपने फैसले से अवगत कराया। रविवार को एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति मुंबई में बैठक करेगी जिसमें वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चनय होगा।

अधिकारी ने हालांकि यह स्पष्ट किया कि धोनी अभी क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम तीन चीजें कहना चाहते हैं। वह अभी क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहे हैं। वह अपने अर्धसैनिक रेजिमेंट की सेवा के लिए दो महीने का विश्राम ले रहे हैं, जो उन्होंने बहुत पहले तय किया था।’’ वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने कप्तान विराट कोहली और चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद को उनके फैसले से अवगत करा देंगे।’’

धोनी के दौरे से बाहर होने के बाद ऋषभ पंत तीनों प्रारूपों में विकेटकीपर बनने की पहली पसंद होंगे, जबकि रिद्धिमान साहा टेस्ट में पंत के साझेदार हो सकते हैं। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here