वनडे में 10 हजार रन बनाने वाले 5वें भारतीय बल्लेबाज बने महेंद्र सिंह धोनी

0

हमेशा मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उनके पहले यह कारनामा सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और विराट कोहली कर चुके हैं। महेंद्र सिंह धोनी को इस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए केवल एक रन की दरकार थी। उन्होंने शनिवार को यहां आस्ट्रेलिया के साथ खेले जा रहे पहले वनडे मैच में झे रिचर्डसन की गेंद पर एक रन लेकर वनडे करियर में अपने 10,000 रन पूरे कर लिए।

धोनी
(Reuters)

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, 50 ओवरों के क्रिकेट में विकेट कीपर धोनी के नाम इससे पहले 10173 रन थे। लेकिन इनमें से 174 रन उन्होंने 2007 में एशिया एकादश की ओर से खेलते हुए अफ्रीका एकादश के खिलाफ बनाए थे। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी से पहले सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली, राहुल द्रविड़ और विराट कोहली भारत के लिए वनडे में 10,000 रन बना चुके हैं। वनडे क्रिकेट के इतिहास में 10,000 रन बनाने वाले धोनी दुनिया के 12वें खिलाड़ी हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट गंवाकर 288 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 289 रनों का लक्ष्य दिया। इसके बाद भारतीय की शुरुआत खराब रही और टीम ने 4 के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए। तीन विकेट गिरने के बाद धोनी बल्लेबाजी करने आए और वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here