शर्मनाक हरकत: मध्य प्रदेश में चोरी के शक में 11वीं की छात्राओं के कपड़े उतरवाकर ली गई तलाशी

0

मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल अलीराजपुर जिले में सहपाठी छात्रा के एक हजार रुपए चोरी के आरोप में दो शिक्षिकाओं द्वारा 11वीं कक्षा की दो छात्राओं की कथित तौर पर निर्वस्त्र करके तलाशी लेने का गंभीर मामला सामने आया है। घटना की जानकारी छात्राओं द्वारा अपने अभिभावकों को देने के बाद दोनों छात्राओं के पिता ने एसडीएम और पुलिस थाने पर आवेदन देकर शिक्षिकाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

न्यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल अलीराजपुर जिले में दो शिक्षिकाओं पर कथित तौर पर 11वीं की छात्राओं के कपड़े उतरवाकर तलाशी लेने का आरोप लगा है। पीड़ित छात्राओं ने शिक्षिकाओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। उधर, स्कूल प्रबंधन ने छात्राओं के इस आरोप से इनकार किया है। प्रबंधन का कहना है कि दोनों छात्राओं की सामान्य जांच की गई थी।

रिपोर्ट के मुताबिक मामले की जांच कर रहे सब इंस्पेक्टर शंकरसिंह जमरा ने बताया कि, कन्या हायर सेकंडरी स्कूल जोबट की कक्षा 11वीं में पढ़ने वाली दो छात्राओं ने दो शिक्षिकाओं पर निर्वस्त्र कर तलाशी लेने का आरोप लगाया है। पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़ित छात्राओं ने कहा है कि स्कूल की एक छात्रा के एक हजार रुपये गायब होने की शिकायत पर शिक्षिकाओं ने उनके कपड़े उतरवाकर तलाशी ली।

जमरा ने कहा कि अपनी शिकायत में दोनों छात्राओं ने आरोप लगाया है कि तलाशी के दौरान वे लगातार गिड़गिड़ाती रहीं, लेकिन दोनों शिक्षिकाएं नहीं मानी। छात्राओं का आरोप है कि पहले बिना कपडे़ उतारे उनकी सामान्य तलाशी ली गई। फिर उन्हें एक कमरे में ले जाकर तलाशी के नाम पर कपड़े उतरवा दिए गए।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस मामले में स्कूल प्रबंधन की ओर से भी एक आवेदन सौंपा गया है, जिसमें इन आरोपों को नकारा गया है। उन्होंने कहा कि हम हर पहलू से मामले की जांच कर रहे हैं। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। उधर, स्कूल के प्रभारी प्रिंसिपल प्रभू पंवार ने कहा कि यह सही है कि एक छात्रा के 1,000 रुपये गायब होने की शिकायत पर दोनों छात्राओं की जांच की गई है, लेकिन उनके कपड़े उतरवाने का आरोप गलत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here