मध्यप्रदेश की मॉडल का दावा- बीच सड़क युवकों ने स्कर्ट खींचकर पूछा- ‘दिखाओ इसके नीचे क्या है?’

0

महिलाओं पर होने वाले शोषण थमने का नाम नहीं ले रहा, सड़क हो या ऑफिस महिलाएं खुद को कहीं भी सुरक्षित महसूस नहीं करती हैं, जिसका ताजा मध्य प्रदेश से सामने आया है। खुद को मॉडल बताने वाली युवती ने ट्विटर पर आरोप लगाया कि इंदौर में राह चलते दो युवको ने उसका स्कर्ट खींचने की कोशिश की और उस पर अश्लील टिप्पणी भी की। युवती का ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस और प्रशासन को मामले की जांच के निर्देश दिये हैं।

मध्यप्रदेश
फोटो- पीड़िता के ट्विटर अकाउंट से लिया गया है

मॉडल ने ट्विटर पर अपने पैर में लगी चोट की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि, ‘मैं अपनी स्कूटी से जा रही थी तभी दो बाइक सवार युवकों ने मेरी स्कर्ट खींचने की कोशिश की और कहा कि दिखाओ इसके नीचे क्या है? उन्हें रोकने की कोशिश में मेरी गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया और मैं नीचे गिर गई।’ मॉडल के ट्वीट के मुताबिक यह कथित घटना रविवार(22 अप्रैल) की है, जब युवती अपने स्कूटी से शहर की एक व्यस्त सड़क से गुजर रही थी।

image- दैनिक भास्कर

उसने आगे लिखा कि, ‘यह घटना इंदौर के सबसे व्यस्त सड़क पर हुआ, लेकिन किसी ने भी उन्हें रोकने की कोशिश नहीं की। वो भाग गए और मैं उनकी गाड़ी का नंबर भी नहीं देख सकी। मैंने खुद को कभी इतना असहाय नहीं पाया। मैं उन लड़कियों में से नहीं हूं जो सबकुछ चुपचाप सह जाऊं।’

उसने आगे लिखा कि, घटना के बाद मेरे दोस्त मुझे पास के एक कैफे में ले गए। उन्होंने मुझसे इस बारे में जानने की कोशिश की। मैं कमजोर नहीं हूं, लेकिन मैं उन 30 मिनटों में घटना से निपटने के लिए तैयार नहीं थी। मैं हैरान थी और कुछ बोलने की स्थति में नहीं थी।

मॉडल ने आगे लिखा कि, मेरे गिरने के बाद एक अंकल मेरी मदद को आगे आए, लेकिन उनका कहना था कि मैंने स्कर्ट पहन रखी है इसलिए यह सब हुआ, उसे सुनकर मुझे लगा जैसे मैंने कोई अपराध कर दिया हो। मॉडल ने आगे लिखा, मैं क्या पहनती हूं यह मेरी पसंद है। स्कर्ट पहनने का मतलब यह नहीं कि कोई ऐसी हरकत करे।

image- दैनिक भास्कर

बाद में युवती ने ट्विटर पर मीडिया से अनुरोध किया कि उसका नाम गुप्त रखा जाए। पीड़ता ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘मुझे सुबह से कई सारे मीडिया ग्रुप्स द्वारा फोन किया जा रहा है। मैं घटना को हाइलाइट करना चाहती हूं, अपने नाम को नहीं। कृपया मुझे फोन करना बंद करें। मैं एक आम लड़की हूं और मुझे वैसे ही रहने दें।’

image- NBT

मॉडल का ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद खुद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मॉडल के ट्वीट को री-ट्वीट किया और इंसाफ दिलाने का भरोसा दिया। जिसके बाद इंदौर पुलिस ने अज्ञात लड़कों के खिलाफ एफआईआर कर जांच शुरू कर दी है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर युवती के ट्वीट को साझा करते हुए लिखा कि ‘यह एक शर्मनाक हरकत है, इनको ढूंढकर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए। इंदौर कलेक्टर और डीजीपी तुरंत इस मामले में कार्रवाई करें और मुझे इस विषय पर जानकारी दें।’

image- NBT

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here