मध्य प्रदेशः पति की दूसरी शादी की तैयारी से आहत शिवराज सरकार के मंत्री की बहू ने की खुदकुशी

0

मध्य प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह की पुत्रवधु बहू ने कथित तौर पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। इसका कारण मंत्री द्वारा अपने पुत्र गिरजेश की शादी कहीं और करना बताया जा रहा है। युवती के परिजनों का आरोप है कि मंत्री के बेटे गिरजेश प्रताप सिंह दूसरी शादी करने की तैयारी में थे। इससे आहत होकर उसने खुदकुशी की है। उधर, पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में किसी के खिलाफ केस दर्ज नहीं हुआ है।

suicide
File Photo

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, मिली जानकारी के अनुसार रायसेन जिले में शुक्रवार देर रात 28 वर्षीय एक युवती ने कथित तौर पर खुदकुशी कर ली। युवती के परिवार का दावा है कि उनकी शादी मध्यप्रदेश के एक मंत्री के बेटे से हुई थी और वह दूसरी शादी करने जा रहे थे। पुलिस ने इस पर टिप्पणी नहीं की कि युवती की शादी प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह के पुत्र गिरजेश प्रताप सिंह से हुई थी।

हालांकि, विपक्षी कांग्रेस ने इसका दावा करते हुए मांग की है कि गिरजेश पर खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया जाए। रायसेन के पुलिस अधीक्षक जगत सिंह राजपूत ने कहा कि, ‘उदयपुरा में एक युवती ने खुककुशी की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।’ उन्होंने इस मामले में मंत्री पुत्र के जुड़े होने संबंधी सवाल पर जवाब देने से इनकार कर दिया। इस मामले में मंत्री से संपर्क करने के अनेक प्रयास किए गए लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी।

उधर, भोपाल में प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के के मिश्रा ने आरोप लगाया गहै कि युवती ने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि गिरजेश प्रताप सिंह दूसरी शादी करने जा रहे थे। उन्होंने कहा कि युवती से भोपाल के आर्य समाज मंदिर में 20 जून 2017 को उनकी शादी हुई थी। उन्होंने दावा किया कि गिरजेश शादी के कागजात लौटाने के लिए युवती पर दबाव बना रहे थे।

मिश्रा ने मांग की कि गिरजेश के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया जाए। साथ ही उन्होंने उनके पिता और मंत्री से इस्तीफे की मांग की है। पुलिस को एक सूइसाइड नोट मिला है जिसमें युवती ने परिजनों से अपने कृत्य के लिए माफी मांगते हुए कहा है कि उनकी वजह से उन्हें बहुत परेशानी हुई है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

पापा-मम्मी, मुझे माफ कर देना, मुझसे बहुत बड़ी गलती हो गई

दैनिक भास्कर के मुताबिक, युवती ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है, “पापा-मम्मी, मुझे माफ कर देना। मुझसे बहुत बड़ी गलती हो गई। इस वजह से आपको बहुत कष्ट उठाने पड़े। इसका दोष किसी को मत देना, न चाचा को, न चाची को। छोटे चाचा और चाची आप दोनों से भी हाथ जोड़कर माफी मांगती हूं। आपने भी बहुत परेशानी भोगी है मेरी वजह से। बड़े पापा आप भी बहुत परेशान हुए हैं। आप सभी से हाथ जोड़कर माफी मांगती हूं।”

युवती ने आगे लिखा है, “मैंने बहुत बड़ी गलती की है और उसकी सजा भी अब मुझे ही देनी होगी। आप से माफी मांगती हूं। मैं आप सबको अब परेशान नहीं देख सकती हूं और न कर सकती हूं। पापा, आपसे कुछ मांग रही हूं। आप मम्मी से मत लड़ना कभी। उन्होंने बहुत परेशानी देखी है मेरी वजह से और आप मंझले चाचा से कुछ नहीं कहेंगे। दीपक, नीरज को अच्छे से रखना। मैं बड़ी थी फिर भी मैंने गलती की और अब मेरे जाने के बाद किसी को कुछ नहीं करेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here