मध्‍यप्रदेश: शिवराज के मंत्री का अजीबोगरीब बयान, कहा- विधायकों की भी मौत होती है, केवल किसानों की ही मौत पर बवाल क्यों होता है

0
4

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार मे पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव ने राज्य में किसानों की मौत पर अजीबोगरीब बयान दिया है, जिसको लेकर वो विवादों में आ गए है। उन्होंने किसानों की आत्महत्या को विधायकों की मृत्यु से जोड़ दिया।

गोपाल भार्गव
फाइल फोटो- मध्य प्रदेश के पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव

वन इंडिया हिंदी न्यूज़ वेबसाइट की ख़बर के मुताबिक, गोपाल भार्गव ने कहा कि केवल किसानों की ही मौत पर इतना बवाल क्यों होता है, मेरे सामने 10 विधायकों की मौत हो चुकी है, क्या हम लोगों में कोई तनाव नहीं रहता है। किसी विधायक को ब्रेन हेमरेज हो जाता है तो किसी की अन्य कारणों की वजह से मृत्यु हो जाती है। साथ ही उन्होंने कहा कि, हम लोग इतनी यात्राएं करते हैं, दौरे करते हैं, हमारा जीवन हमेशा खतरे में रहता है, ऐसे में सिर्फ किसानों की ही मौत पर क्यों हंगामा होता है।

ख़बर के मुताबिक, अपने इस बयान के बाद गोपाल भार्गव ने खुद को संभालते हुए कहा कि मुझे किसानों से पूरी हमदर्दी है। उन्होंने कहा कि मुझे सबके साथ हमदर्दी है, लेकिन हम सबकी अपनी-अपनी समस्याएं हैं। गोपाल भार्गव ने कहा कि जिस तरह से विधायकों को अपने क्षेत्र में काम करने का दबाव रहता है, विद्यार्थियों पर पढ़ाई का दबाव रहता है, व्यवसायी को नुकसान-फायदा होता है, उसी तरह से हर किसी को समस्याएं होती है। ऐसे में कुछ लोग आत्महत्या कर लेते हैं, लिहाजा सिर्फ किसानों की आत्महत्या पर चर्चा नहीं होनी चाहिए।

रिपोर्ट के मुताबिक, किसानों की आत्महत्या पर बोलते हुए गोपाल भार्गव ने कहा कि हम सबको किसानों की मदद के लिए आगे आना चाहिए और चंदा इकट्ठा करके उनकी आर्थिक सहायता करनी चाहिए, बजाए इसके कि उनकी आत्महत्या पर हाय-तौबा करनी चाहिए।

जी न्यूज़ की ख़बर के मुताबिक, मंत्री गोपाल भार्गव द्वारा दिए गए बयान की किसान सभा ने निंदा करते हुए कहा कि शिवराज सरकार के मंत्री किसानों के जख्मों पर नमक छिड़कने में लगे हैं। मध्यप्रदेश किसान सभा की राज्य इकाई के अध्यक्ष जसविंदर सिंह और महासचिव अशोक तिवारी ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि राज्य में कृषि संकट के चलते आत्महत्या करने वाले किसानों के प्रति हमदर्दी जताने और कृषि संकट का समाधान खोज आत्महत्याएं रोकने की बजाय प्रदेश की बीजेपी सरकार के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री भार्गव ने किसानों का मजाक उड़ाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here