मध्‍य प्रदेश: शिवराज की मंत्री ने महर्षि वाल्मीकि को बताया डाकू, विरोध होने पर मांगी माफी

0

मध्य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस उस समय विवादों में आ गई जब उन्होंने वाल्मिकी समाज के एक कार्यक्रम में जाकर अपने भाषण में वाल्मीकि को डकैत कह दिया। जिसके बाद मंत्री के भाषण के दौरान ही वहां हंगामा खड़ा हो गया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं, दूसरी ओर इस मामले में विवाद बढ़ता देख अर्चना चिटनीस ने माफी मांग ली।

वाल्मीकि
PHOTO- ANI

मंगलवार को मंदसौर के संजय गांधी उद्यान में आयोजित अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा के अधिवेशन में भाग लेने पहुंचीं अर्चना चिटनीस के संबोधन पर हंगामा खड़ा हो गया। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, मंत्री अर्चना चिटनीस मंच से समाज के लोगों को वाल्मीकि के बारे में बताते हुए भाषण दे रही थीं।

इसी दौरान वाल्मीकि के इतिहास की चर्चा करते हुए उन्होंने डकैत कह दिया। जिसके बाद समाज के कई लोग भड़क उठे और कार्यक्रम में भारी हंगामा खड़ा कर दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

देखिए वीडियो :

मध्य प्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री के सभा में हंगामा

मध्य प्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस मंदसौर में हो रहे वाल्मीकि समाज के कार्यक्रम में महर्षि वाल्मीकि को कथित तौर पर डाकू कहे जाने पर सभा में मौजूद लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया, ANI के मुताबिक बाद में उन्होंने खुद माफी मांग कर हंगामे को शांत कराने की कोशिश की।

Posted by जनता का रिपोर्टर on Tuesday, 9 January 2018

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री ने कहा कि, ‘मैं केवल उस इतिहास को ठीक करने की बात कर रही थी जो ब्रिटिश शासन में लिखा गया था। मैं तो वाल्मीकि जी की महानता के बारे में बता रही थी, लेकिन फिर भी अगर एक घंटे के भाषण के दौरान मेरे शब्दों से किसी को ठेस पहुंची हो तो मैं माफी मांगती हूं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here