मध्य प्रदेशः खुले आसमान में पढ़ने को मजबूर हैं छात्र, मिड डे मील में मिलती है रोटी और नमक, पीते है नहर का पानी, वायरल हुई तस्वीरें

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) शासित राज्य मध्य प्रदेश की शिक्षा और शिक्षा के स्तर की पोल खोलती कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जो बेहद ही चोंकाने वाली हैं। इतना ही नहीं यह तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हो रहीं है। जहां न तो बच्चों के लिए प्राथमिक शाला की बिल्डिंग है और न ही पीने के लिए पानी।

मध्य प्रदेश
photo- ANI

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, मध्य प्रदेश के छतरपुर के सूरजपुरा में यह बच्चें खुले आसमान के नीचे पढ़ने को मजबूर हैं। वहीं, इन स्कूली बच्चों को मिड डे मील में नमक-रोटी खाने को मिलता है। इतना ही नहीं, वहां पर कुआं हैंडपम्प न होने की वजह से बच्चे खेत में बने नाले से पानी पीने को मजबूर हैं।

जिसकी तस्वीर भी सामने आई है, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं है। बता दें कि, राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार है और वहां के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान है।

वहीं, इस मामले को लेकर छतरपुर के डीएम रमेश भंडारी ने समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि, मैंने वहां एक जांच टीम भेजी, उन्होंने मध्य दिन के भोजन में अनियमितता देखी, हम इस पर कार्रवाइ करेंगे। लेकिन पानी की कोई समस्या नहीं है बच्चे स्कूल के परिसर में अच्छी तरह से स्वीकृत ट्यूब से पानी पीते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here