मध्य प्रदेश: सीने पर SC-ST लिखने के बाद अब एक ही कमरे में किया गया युवक-युवतियों का मेडिकल चेकअप, वीडियो वायरल

0

मध्य प्रदेश के धार जिले में कॉन्सेटबल के पद के लिए भर्ती के लिए आए अभ्यर्थियों की पहचान के लिए अभ्यार्थियों के सीने पर एससी-एसटी लिखे जाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि, अब भिंड जिले के एक भर्ती के दौरान युवक और युवतियों का एक ही कमरे में मेडिकल चेकअप किया गया। इतना ही नहीं इस दौरान युवतियों के सामने ही युवकों को अर्धनग्न करवाया गया। जिसकी तस्वीरें व वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहीं है।

image- Zee News

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भिंड जिला अस्पताल में एक ही कमरे में युवक-युवतियों का मेडिकल चेकअप किया गया है। इतना ही नहीं इस चेकअप के दौरान युवतियों के सामने ही युवकों को अर्धनग्न करवाया गया। साथ ही बताया जा रहा है कि, युवतियों के मेडिकल चेकअप के दौरान वहां कोई भी महिला डॉक्टर या नर्स मौजूद नहीं थी। जिस कमरे में उनका चेकअप किया गया उसका एक वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ख़बरों के मुताबिक, भिंड पुलिस लाइन में 217 नव महिला और पुरुष आरक्षकों की भर्ती हुई है जिनमें से कुछ का जिला चिकित्सालय में मेडिकल टेस्ट करवाया जा रहा है। मंगलवार सुबह इनमें से 39 युवक-युवतियों के मेडिकल टेस्ट करवाए गए जिनमें से करीब 18 युवतियां थीं और 21 युवक शामिल थे। इन सभी को एक ही कमरे में बुलाया गया और अर्धनग्न अवस्था में युवकों का युवतियोंं के सामने मेडिकल टेस्ट किया गया।

बताया जा रहा है कि, जिस समय युवतियों को कमरे में मेडिकल चेकअप के के लिए बुलाया गया था उस दौरान वहां पर कोई महिला डॉक्टर या नर्स मौजूद नहीं थी। न्यूज़ 18 हिंदी की ख़बर के मुताबिक, मामला सामने आने के बाद जब जिला अस्पताल से जुड़े अधिकारियों से पूछा तो वह सवालों के जवाब देने से बचते हुए नजर आए। वहीं, इस मामले में सिविल सर्जन ने जांच के आदेश दे दिए है। सिविल सर्जन डॉक्टर अजीत मिश्रा ने सम्बन्धित दोषी लोगों को चेतावनी पत्र जारी किया है।

देखिए वीडियो :

बता दें कि, उससे पहले मध्य प्रदेश के धार जिले में कॉन्सेटबल के पद के लिए भर्ती के लिए आए अभ्यर्थियों की पहचान के लिए अभ्यार्थियों के सीने पर एससी-एसटी लिख दिया गया था। पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह ने रविवार (29 अप्रैल) को समाचार एजेंसी आईएएनएस से बातचीत के दौरान बताया कि नव आरक्षकों का स्वास्थ्य परीक्षण चल रहा है, पिछली बार किसी तरह की चूक हो गई थी, इसके चलते अस्पताल प्रबंधन ने ऐसा किया होगा। उसके बावजूद ऐसा क्यों किया गया, इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने सीने पर एससी-एसटी लिखे जाने की पुष्टि की है।

बता दें कि, अभ्यार्थियों के सीने पर एससी-एसटी लिखे जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर जोरदार हमला बोला था।

राहुल गांधी ने सोमवार(20 अप्रैल) को ट्वीट करते हुए लिखा कि, “BJP सरकार के जातिवादी रवैये ने देश की छाती पर छूरा मारा है। MP के युवाओं के सीने पर SC/ST लिखकर देश के संविधान पर हमला किया है। ये BJP/RSS की सोच है। यही सोच कभी दलितों के गले में हांडी टंगवाती थी, शरीर में झाडू बंधवाती थी, मंदिर में घुसने नहीं देती थी। हम इस सोच को हराएंगे।” बता दें कि, राहुल ने अपने इस ट्वीट के साथ दो तस्वीर भी शेयर की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here