वेटिकन सिटी में मदर टेरेसा को आज संत घोषित किया जाएगा

0
>

वेटिकन सिटी में रविवार को एक समारोह के दौरान रोमन कैथोलिक चर्च के पोप फ्रांसिस मदर टेरेसा को संत घोषित करेंगे इस मौके पर दुनियाभर से आए मदर टेरेसा के एक लाख अनुयायी भी मौजूद होंगे।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के नेतृत्व में केंद्र सरकार का एक 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल, दिल्ली से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में तथा पं. बंगाल से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में राज्य स्तरीय दल भी इस कार्यक्रम में शरीक होंगे।

Also Read:  लालू-नीतीश-शहाबुद्दीन-शराबबंदी और पत्रकार: थैन्क-यू माई लॉर्ड

भाषा की खबर के अनुसार, नोबेल पुरस्कार विजेता दिवंगत मदर टेरेसा द्वारा स्थापित मिशिनरी ऑफ चेरिटी की ननों के मुताबिक मदर टेरेसा की लोकप्रियता के कारण रोम में होने वाले इस समारोह का दुनियाभर में विशेष महत्व होगा।

Also Read:  हिन्दुस्तान की मीडिया को किसान नहीं, मोदी जी के 2-4 दोस्त चलाते हैं: राहुल गांधी

मिशिनरी ऑफ चेरिटी की सुपीरियर जनरल सिस्टर मेरी प्रेमा के नेतृत्व में देश के विभिन्न हिस्सों से आई 40 से 50 ननों का समूह भी इस समारोह में मौजूद होगा।
कोलकाता के आर्कबिशप थॉमस डीसूजा के अलावा भारत भर से 45 बिशप इस समारोह के लिए वेटिकन में हैं. पोप फ्रांसिस ने मदर टेरेसा को संत का दर्जा देने की घोषणा मार्च में की थी. संत का दर्जा पाने के लिए दो चमत्कारों को मान्यता मिलना जरूरी होता है।

Also Read:  You don't have guts to sit in parliament Mr PM, but you need to speak:Rahul Gandhi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here