उत्तर प्रदेश: गर्भवती पत्नी की डिलीवरी के लिए गरीब व्यक्ति ने डॉक्टरों से लेकर सफाईकर्मियों तक को दिए पैसे, वीडियो हुआ वायरल

0

भारत भले ही हेल्थ टूरिज्म का सेंटर बनता जा रहा हो और स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर पूरी दुनिया में चर्चा पा रहा हो। लेकिन सच यही है कि हमारे यहां स्वास्थ्य सेवाओं की भारी कमीं है, जिसे दूर किए बिना हम अन्य देशों से मुकाबला करने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। भारत के अलग-अगल राज्यों से हर रोज कोई न कोई ऐसी तस्वीर सामने आ ही जाती है, जिसे देखकर हमें शर्मसार होना पड़ता है।

पैसे

देश के किसी राज्य में जब कोई गरीब व्यक्ति बीमार होता है तो वो सरकारी अस्पतालों का सहारा लेता है, लेकिन जब सरकारी अस्पताल ही उनपर मुसीबत बन जाती है तो उस गरीब इंसान पर क्या बितती होगी उसका अंदाजा आप इसी वीडियो को देखकर लगा सकते है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लाख कोशिशों के बाद भी राज्य के स्वास्थ्य सेवाओं का हाल सुधरने का नाम ही नहीं ले रहा है। जिसका ताजा उदाहरण एक बार फिर से देखने को मिला है, जो सहारनपुर से है। अमर उजाला के द्वारा जारी किए इस वीडियो ने एक बार फिर से यूपी के स्वास्थ्य विभाग की पोल खोल कर रख दी है।

सहारनपुर में एक शख्स अपनी गर्भवती पत्नी को डिलीवरी के लिए अस्पताल लेकर गया तो उससे जमकर पैसे वसूले गए। उसने आरोप लगाया कि उससे पहले एम्बुलेंस वाले ने फिर डॉक्टर्स ने और इसके बाद सफाईकर्मी ने उससे पैसे लिए। जब उसने पैसे नहीं दिए तो उसकी पिटाई कर दी गई। इस वीडियो में ये शख्स अपनी उस आपबीती को बयां कर रहा है जो उसके साथ घटी है।

देखिए वीडियोे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here