दिल्ली: स्कूल में साढ़े तीन साल की बच्ची का यौन उत्पीड़न, केस दर्ज

0

रेप के दोषियों के खिलाफ कड़े कानून बनने के बावजूद भी देश में महिलाओं और बच्चों के साथ बढ़ते अपराध कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है, जिसका ताजा मामला देश की राजधानी दिल्ली से देखने को मिला है।

दिल्ली
प्रतिकात्मक फोटो

दिल्ली के मुखर्जी नगर स्थित एक स्कूल में साढ़े तीन साल की बच्ची का कथित रूप से यौन उत्पीड़न करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी थी।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मंगलवार को पीड़िता के पिता ने इस संबंध में शिकायत दर्ज करायी। पुलिस ने बताया कि यौन अपराधों से बच्चों की सुरक्षा (पोक्सो) कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर पश्चिम) असलम खान ने कहा, ‘हमलो सभी पहलूओं से मामले की जांच कर रहे हैं। हम इसमें स्कूल प्रशासन या परिजनों अथवा पड़ोसियों की भूमिका को खारिज नहीं कर रहे।’ अधिकारी ने बताया कि बच्ची की हालत अब स्थिर है। जानकारी के मुताबिक बच्ची नर्सरी की छात्रा है।

बता दें कि, जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर तहसील के रसाना गांव में इसी साल की शुरूआत में जनवरी महीने में आठ साल की बच्ची का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया और फिर उसकी जघन्य तरीके से हत्या कर दी गई। बच्ची के साथ दरिंदगी और हत्या के मामले में स्थानीय लोगों समेत अब तमाम बड़ी हस्तियों का भी गुस्सा देखने को मिला था। इस घटना की आलोचना देश में ही नहीं बल्कि विदेश के बाहर भी किया गया था।

जिसके बाद सरकार ने बच्चियों के साथ बलात्कार पर एक कड़ा कानून बनाया। इस कानून के तहत 12 साल से कम उम्र के लड़कियों से बलात्कार करने वालों के लिए मौत की सजा का प्रावधान रखा गया। बता दें कि इस कानून के बाद भी देश में मासूम बच्चियों व महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाए रुकने का नाम ही नहीं ले रहीं है।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here