जब राष्ट्रगान के दौरान भारत के लिए अपना पहला मैच खेल रहे मुहम्मद सिराज रो पड़े

0

हैदराबाद के मुहम्मद सिराज उस समय सुर्ख़ियों में आये थे जब सनराइज़र्स हैदराबाद की आईपीएल की टीम ने उन्हें ढाई करोड़ रूपये में खरीदा था। नीलामी के समय उनकी शुरूआती क़ीमत सिर्फ बीस लाख रूपये राखी गयी थी।

शनिवार यानी 4 नवंबर को सिराज को पहली मर्तबा भारतीय टीम में शामिल किया गया और उन्हें नूज़ीलैण्ड के खिलाफ दुसरे T20 मैच में बोलिंग करने का अवसर प्राप्त हुआ। उन्होंने एक विकेट तो चटकायी लेकिन कल का मैच किसी और क़ीमती क्षण केलिए मशहूर हो गया।

दरअसल मैच के शुरू होने से पहले कोच रवि शास्त्री ने सिराज को भारतीय टीम की टोपी हवाले की। बाद में मैच शुरू होने से पहले राष्ट्रगान बजा तो पूरा स्टेडियम सिर्फ एक दृश्य को देख कर भावुक हो उठा। गुजरात के राजकोट स्टेडियम में हजारों लोग उस समय स्तब्ध रह गए जब उन्होंने देखा की 23 वर्षीय सिराज राष्ट्रगान बजने के समय रो पड़े थे। वो बार बार अपने आंसू पोछते नज़र आ रहे थे।

टॉस के दौरान कप्तान विराट कोहली ने भी सिराज की जैम कर तारीफ़ की और कहा कि आईपीएल में उनकी परफॉरमेंस को देखकर ऐसा लगता है कि वो भारत केलिए भविष्य में भारत केलिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

बता दें की भारत A के साथ जब सिराज दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गए थे तो उन्होंने एक मैच में प्रिटोरिआ के खिलाफ साथ विकटें ली थीं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here