ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद सीधे पिता की कब्र पर पहुंचे मोहम्मद सिराज, नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

0

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भारत पहुंचते ही अपने पिता की कब्र पर पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। बता दें कि, मोहम्मद सिराज के पिता का निधन उस समय हुआ था जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी। सिराज अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे। गुरुवार को वह हवाई अड्डे से सीधे कब्रिस्तान पहुंचे और अपने दिवंगत पिता की कब्र पर फूल चढ़ाए। इस दौरान वे काफी भावुक थे।

मोहम्मद सिराज

बता दें कि, सिराज के पिता के मोहम्मद गौस का 53 वर्ष की आयु में 20 नवंबर को फेफड़ों की बीमारी के कारण निधन हो गया था। वे ऑटो चलाते थे। इसके एक सप्ताह पहले ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी और कोरोना प्रोटोकॉल के कारण सिराज अंतिम संस्कार के लिए लौट भी नहीं सके।

मोहम्मद सिराज ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलियाई दौरे से लौटने के बाद घर नहीं गए और सीधे कब्रिस्तान गए। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद मैं सीधे घर नहीं गया था मैं एयरपोर्ट से सीधे कब्रिस्तान गया।” भारतीय गेंदबाज ने कहा कि, “मैं उससे बात नहीं कर सका लेकिन उसकी कब्र पर फूल चढ़ाए।”

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहम्मद सिराज ने तीन टेस्ट मैचों में कुल 13 विकेट लिए थे। गाबा में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में उन्होंने भारतीय गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए ऑस्ट्रेलिया की आखिरी पारी में 5 विकेट लिए थे। भारत की जीत में सिराज का भी बहुत बड़ा योगदान रहा है।

एक क्रिकेटर के रूप में मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस ने अपने बेटे की कामयाबी में अहम भूमिका निभाई है। बेहद ही गरीब परिवार से संबंध रखने वाले मोहम्मद गौस ने सीमित संसाधनों के बावजूद अपने बेटे को क्रिकेट खेलने में पूरा साथ दिया और उसी का नतीजा रहा कि सिराज आज टीम इंडिया की गेंदबाजी का हिस्सा बनने के मजबूत दावेदार बन चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here