पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान का बड़ा बयान, कहा- मेरे कारण खत्म हुआ गौतम गंभीर का क्रिकेट करियर

0

पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे बायें हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद गौतम गंभीर के क्रिकेट करियर को लेकर एक सनसनीखेज खुलासा किया है।

गौतम गंभीर

मोहम्मद इरफान ने कहा कि किस तरह से 2012 की द्विपक्षीय श्रृंखला के दौरान गौतम गंभीर उनका सामना करने को लेकर असहज रहते थे जिसके बाद भारतीय सलामी बल्लेबाज का सीमित ओवरों की क्रिकेट का करियर ज्यादा दिन तक नहीं चला। सीमित ओवरों की इस श्रृंखला (टी20 और वनडे) के दौरान सात फीट एक इंच लंबे इरफान ने गंभीर को चार बार आउट किया। बायें हाथ का यह बल्लेबाज इसके बाद भारत की तरफ से केवल एक और श्रृंखला (इंग्लैंड के खिलाफ) ही खेल पाया और फिर उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।

एक पाकिस्तानी टीवी चैनल से बात करते हुए मोहम्मद इरफान ने कहा, ‘‘जब मैं भारत के खिलाफ खेला तो वे मुझे सहज होकर नहीं खेल पा रहे थे। भारत में 2012 की श्रृंखला में उनमें से कुछ ने मुझे बताया कि वे मेरे लंबे कद के कारण मेरी गेंद का सही अनुमान नहीं लगा पाते थे और गेंद की तेजी भी नहीं भांप पा रहे थे।’’ इरफान ने दावा किया कि इस श्रृंखला में खराब प्रदर्शन के कारण ही गंभीर का करियर समाप्त हो गया।

उन्होंने कहा, ‘‘वह (गंभीर) मेरा सामना करना पसंद नहीं करता था। मुझे अक्सर लगता था कि वह मुझसे आंख मिलाने से बचता है। मुझे याद है कि मैंने 2012 की सीमित ओवरों की श्रृंखला में उसे चार बार आउट किया था और वह मेरे सामने असहज रहता था।’’

गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के बाद भारत के लिए सिर्फ एक ही वनडे सीरीज खेली थी। यह सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ 2012-13 में खेली गई थी। इसके बाद गंभीर टीम से बाहर हुए तो फिर कभी वनडे में वापसी नहीं कर सके। गंभीर ने अपना आखिरी टी-20 पाकिस्तान के खिलाफ दिसंबर 2012 को अहमदाबाद में खेला था।

टी-20 वर्ल्ड कप 2007 और वनडे वर्ल्ड कप 2011 विजेता टीम के सदस्य गंभीर ने कुल 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 अंतरराष्ट्रीय टी-20 खेले। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here