मैं गधे से प्रेरणा लेता हूं और देश के लिए गधे की तरह काम करता हूं- PM मोदी

0

जहां पर एक तरफ आज यूपी के चौथे चरण में प्रदेश के 12 जिलों की 53 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। वहीं दूसरी और पांचवें चरण के चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली को संबोध‌ित करने गुरुवार को बहराइच पहुंचे। वहां पर रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि, मैं दूर-दूर तक देख रहा हूं, इतनी बड़ी मात्रा में लोग आए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि लोग अपने भविष्य के बारे में सोच कर विकास के लिए वोट कर रहे हैं।

मैं गधे से प्रेरणा लेता हूं 
फाइल- फोटो

पीएम मोदी ने अखिलेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। गधे वाले बयान को लेकर मोदी ने अखिलेश को जवाब दिया। पीएम ने कहा मैं गर्व से गधे से प्रेरणा लेता हूं और देश के लिए गधे की तरह काम करता हूं, सवा सौ करोड़ देशवासी मेरे मालिक हैं। गधा वफादार होता है उसे जो काम दिया जाता है वह पूरा करता है। पीएम ने कहा कि, हम सब लोकतंत्र में सरकार बनाते हैं। जब सरकार बनती है तो जनता के सपने होते हैं। पार्टियां वादे करती हैं लेकिन 5 साल में सबको हिसाब देना होता है।

चुनाव पूरा होने आया है लेकिन मैं हैरान हूं कि यूपी सरकार के मंत्री जनता को हिसाब नहीं दे रहे हैं। यूपी के मुख्यमंत्री अपने 5 वर्षों के कार्यों का उत्तर नहीं दे रहे हैं और अभी भी बिना संकोच और शर्म के बोल रहे हैं कि काम बोलता है।पीएम मोदी ने कहा अखिलेश जी को सैकड़ों किलोमीटर दूर रहने वाले गधों से डर लगने लगा गया है। लोकतंत्र में आलोचनाएं होती है, मैं अपनी हर आलोचना हंस कर स्वीकार करता हूं।

लेकिन अखिलेश को बताना चाहूंगा कि गधे से भी प्रेरणा ली जा सकती है। गधा अपनी पूरी मेहनत से काम करता है, बीमार हो, तब भी पूरी मेहनत से काम करता है, चीनी या चूना का भेद किए बिना सामान ढोता है। मैं भी बड़े गर्व से गधे से प्रेरणा लेता हूं और बिना थके, पूरी मेहनत से बिना छुट्टी लिए लगातार काम करता आ रहा हूं। इस देश के सवा सौ करोड़ देशवासी मेरे मालिक है और वो जो आदेश देते हैं, उसे बिना थके, बिना रूके पूरा करता हूं।

आपको बता दें कि, नरेंद्र मोदी ने बहराइच से अपना नाता बताया और कहा जब मैं संगठन का काम देखता तो बहराइच में मेरा आख‌िरी कार्यक्रम हुआ था ‌इसके बाद मुख्यमंत्री के रूप में मुझे नई ज‌िम्मेदारी दी गई। इसल‌िए बहराइच मुझे हमेशा याद रहेगा। उन्होंने कहा, मैं यूपी का सांसद भी हूं। सांसद होने के नाते मैं बहराइच के लोगों को वादा करता हूं क‌ि बीजेपी की सरकार के गठन के बाद जब पहली मीट‌िंग होगी तो देखूंगा का क‌िसानों का कर्ज माफ हो जाए। बहरा‌इच ब्रह्मा की धरती है लेक‌िन इसे लूट-खसोट और खनन का गढ़ बना द‌िया गया है।

 

वहीं पीएम मोदी ने इस रैली में नोटबंदी पर सफाई देते हुए कहा कि, हम व‌िकास का नाम लेते हैं तो उसका मतलब है व‌िकास। हम बड़ी-बड़ी बातें नहीं करते हैं। आसमान से तारे तोड़कर लाने की बात नहीं करते हैं। हमने दवाएं सस्ती करवाईं। सरकार गरीब के ल‌िए होती है, गरीब की मेहनत से देश आगे बढ़ रहा है। पीएम मोदी ने कहा था कि पूरे यूपी में परिवर्तन की आंधी चल रही है। यूपी के लोग सपा के कुशासन से तंग आ चुके हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ वो अपनी इज्जत बचाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं और दूसरी तरफ हम यूपी का भाग्य बदलने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। हम धन्नासेठों के ल‌िए नहीं गरीबों के ल‌िए काम करते हैं। भ्रष्टाचार और कालाधन ऐसी जुगलबंदी है क‌ि जब तक भ्रष्टाचार खत्म नहीं होगा तब कालाधन नहीं बंद होगा इसी चक्र को खत्म करने के ल‌िए मैंने नोटबंदी की।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा कि, मुख्यमंत्री कहते हैं ‌क‌ि दिल बड़ा करके गठबंधन किया है लेकिन दिल बड़ा नहीं कड़ा करके गठबंधन हुआ है। कांग्रेस तो डूबी आपको भी ले डूबी सनम। 27 साल तक यूपी बेहाल करने वाले और 27 साल यूपी बेहाल कहने वाले दोनों म‌िल गए हैं। अब यूपी का क्या होगा? इतने साल में मैंने बहुत आलोचना झेली है।

उन्होंने कहा, मोदी पर हमला करो चलेगा अखिलेश जी ने गधे को भी नहीं छोड़ा। आप गधे से भी डर गए। साथ ही उन्होंने कहा कि, गुजरात के गधों से अख‌िलेश को इतनी नफरत है लेक‌िन ये वही गुजरात है ज‌िसने गांधी, वल्लभ भाई पटेल को जन्म द‌िया था। ये वही गुजरात है जहां भगवान कृष्ण बस गए थे। देश का हर कोना हमारा है ‌इतनी नफरत आपको शोभा नहीं देती।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here