सोशल मीडिया: “मोदी जी ने ANI को दिए इंटरव्यू में हर मुद्दे पर बात की सिवाय राफेल डील के, पूछा नहीं गया या बताना जरूरी नहीं समझा”

0

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार (11 अगस्त) रात समाचार एजेंसी एएनआई को एक इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कई मुद्दों पर अपने विचारों को स्पष्टता से रखा है। एएनआई को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी ने मॉब लिंचिंग, NRC, महागठबंधन, बेरोजगारी, लोकसभा चुनाव, GST, आर्थिकी, महिला सशक्तीकरण, भारत-पाकिस्तान संबंधों, सोशल मीडिया के दुरुपयोग सहित अन्य कई मुद्दों पर अपनी राय रखी है। उन्होंने गंभीर मसलों पर चिंता जताई वहीं वह सुधारों को लेकर आश्वस्त नजर आए।

© Getty

रोजगार के मुद्दे पर लगातार विपक्ष की आलोचनाओं का सामना कर रहे पीएम ने कहा कि पिछले एक साल में ही एक करोड़ से ज्‍यादा रोजगार दिए गए, इसलिए ऐसा प्रचार करना कि रोजगार पैदा नहीं हो रहे, निश्‍च‍ित रूप से बंद होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर विपक्ष का हंगामा गैर-वाजिब है। पीएम मोदी ने राहुल गांधी के ‘GST यानि गब्बर सिंह टैक्स’ वाले बयान पर भी चर्चा करते हुए कहा कि ‘कांग्रेस अध्यक्ष ने गुजरात चुनाव के दौरान GST के खिलाफ लोगों को भड़काने की पूरी कोशिश की लेकिन लोगों ने उन्हें अस्वीकार क्यों कर दिया?

वहीं, इस इंटरव्यू में मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर मोदी ने कहा है कि हर किसी को राजनीति से ऊपर उठकर समाज में शांति और एकता बनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा, “मेरी पार्टी और मैं इन घटनाओं और ऐसी मानसिकता पर कई मौकों पर साफ-साफ कह चुके हैं। यह सब रिकॉर्ड में है। इस तरह की एक भी घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। हमारे समाज में शांति और एकता सुनिश्चित करने के लिए हर किसी को राजनीति से ऊपर उठना चाहिए।”

पीएम ने असम के राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के मुद्दे पर लोगों को भरोसा दिलाया कि अपनी नागरिकता साबित करने का मौका जरूर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत के किसी भी नागरिक को देश नहीं छोड़ना होगा। जबकि महागठबंधन को लेकर भी बात हुई। भारत-पाक संबंधों पर पीएम ने जोर देकर कहा कि रिश्ते तभी प्रगाढ़ होंगे, जब सरहद के दोनों तरफ अमन-चैन कायम हो।

राफेल डील, विजय माल्या और नीरव मोदी पर सवाल नहीं पूछे जाने पर यूजर्स ने उठाए सवाल

ANI को पीएम मोदी द्वारा दिया गया इंटरव्यू सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है। सोशल मीडिया पर लोग ANI द्वारा राफेल डील, भारतीय बैंको के करीब 9,000 करोड़ रुपये के कर्ज लेकर देश से फरार भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या और पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को 13,000 करोड़ रुपए का चूना लगाकर देश से फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर सवाल नहीं पूछे जाने को लेकर नाराजगी व्यक्त किए हैं।

देखिए, सोशल मीडिया रिएक्शन:-

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवभारत टाइम्स को दिए इंटरव्यू राफेल डील पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। वहीं राफेल डील के अवाला पीएम मोदी ने भारतीय बैंको के करीब 9,000 करोड़ रुपये के कर्ज लेकर देश से फरार भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या और पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को 13,000 करोड़ रुपए का चूना लगाकर देश से फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर भी बयान दिया है।

गौरतलब है कि ‘जनता का रिपोर्टर’ ने राफेल विमान सौदे को लेकर दो भागों (पढ़िए पार्टी 1 और पार्टी 2 में क्या हुआ था खुलासा) में बड़ा खुलासा किया था। जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में भुचाल आ गया। कांग्रेस राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर सीधे तौर पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है। खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘जनता का रिपोर्टर’ की खबर को शेयर कर कई बार मोदी सरकार पर हमला बोल चुके हैं।

 

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here