बीजेपी द्वारा पेश की गई डिग्री फर्जी: आम आदमी पार्टी

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जो डिग्री बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और वित्तमंत्री अरुण जेटली ने दिखाई है, वह फर्जी है, ये आरोप लगाया है आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने। आशुतोष ने कहा कि जालसाजी करने के लिए भी अक्ल चाहिए। बीए और एमए की डिग्रियों में प्रधानमंत्री मोदी के नाम में अंतर है। नाम बदलने के लिए कानूनी प्रक्रिया होती है।
pm-narendra-modis-degree_650x400_81462780230

आशुतोष ने यह भी बताया कि साल 1977 की मार्क शीट है, लेकिन डिग्री साल 1978 की है। मार्कशीट पर नाम नरेंद्र कुमार दामोदर दास मोदी है। बीए डिग्री में नरेंद्र दामोदर दास मोदी है। आशुतोष ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय और गुजरात यूनिवर्सिटी ने डिग्री दिखाने से मना किया जबकि स्कूल के कागजात देखने में कोई दिक्कत नहीं आई। प्रधानमंत्री मोदी देश को बेवकूफ बनाने का काम न करें। प्रधानमंत्री होने के लिए डिग्री धारक होना जरूरी नहीं, लेकिन यह फर्जीवाड़ा गुनाह है।

आम आदमी पार्टी के इन आरोपों को खारिज करते हुए गुजरात यूनिवर्सिटी ने कहा है कि एंटायर पोलिटिकल साइंस का विषय होता है, जो बाहरी छात्र एक ही विषय से एमए करता है, उसकी डिग्री में ऐसा ही लिखा जाता था। आम आदमी पार्टी नेता आशुतोष ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री को बचाने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने यह काम किया। साथ ही आशुतोष ने यह आरोप भी लगाया कि कुछ चैनल जानबूझकर यह खबर नहीं दिखा रहे थे। अब उन्हें दिखाना होगा।

एनडीटीवी इंडिया के मुताबिक आशुतोष का दावा है कि प्रधानमंत्री मोदी की शिक्षा से जुड़ी सारी जानकारी आम आदमी पार्टी ने जुटाई। उन्होंने कुछ डिग्रियों की फोटो कॉपी दिखाते हुए दावा किया है कि उनके नाम में भी गड़बड़ी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वित्तमंत्री अरुण जेटली और पीएम नरेंद्र मोदी को इस मामले में माफी मांगनी चाहिए।

LEAVE A REPLY