VIDEO: इंडिया टुडे ग्रुप के चैनल का दावा- ‘पिछले जन्म में कट्टर मुसलमान थे PM मोदी’, सोशल मीडिया पर लोगों ने लिए मजे

0

भारत के सम्मानित मीडिया संस्थानों में से एक इंडिया टुडे ग्रुप के हिंदी चैनल ‘तेज़’ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक ऐसा दावा किया है, जिसे सुनकर सभी लोग हैरान हैं। समाचार चैनल तेज ने दावा किया है कि पीएम मोदी पिछले जन्म में एक कट्टर मुसलमान थे। पीएम मोदी के पिछले जन्म के बारे में कई सनसनीखेज दावे कर चैनल सोशल मीडिया पर सुर्खियों में आ गया है। हालांकि, वीडियो वायरल होने के बाद अब ट्विटर पर लोग चैनल और उसके संपादक का उपहास उड़ा रहे हैं।

इंडिया टुडे ग्रुप के चैनल तेज़ ने पीएम मोदी को लेकर पैकेज बनाया है उसका शीर्षक दिया है, “कहानी मोदी के पिछले जन्म की!” चैनल ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले जन्म में कट्टर मुसलमान थे और उनका नाम था सर सैय्यद अहमद खान था। वही, सर सैय्यद अहमद जिन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की स्थापना की थी।

चैनल के मुताबिक, पीएम मोदी के पुनर्जन्म का यह दावा अमेरिका के एक संस्थान ने किया है। चैनल के मुताबिक, पिछले जन्म में मोदी के मुसलमान होने का दावा करने वाली अमेरिकी संस्था का नाम इंस्टीट्यूट फॉर दि इंटीग्रेशन ऑफ साइंस इंट्यूशन एंड रिसर्च (IISIS) है। अपनी रिपोर्ट में चैनल ने कहा कि पिछले जन्म में भी मोदी ने देश और समाज के लिए बहुत सारे काम किए थे।

चैनल के अनुसार अमेरिकी संस्था ने पूरी दुनिया में 20 हजार लोगों के पुनर्जन्म पर रिसर्च किया है। इसके अलावा संस्था ने जानवरों के पुनर्जन्म पर भी रिसर्च किया है। चैनल के मुताबिक इस अमेरिकी संस्था ने दावा किया है कि पीएम नरेंद्र मोदी पिछले जन्म में सर सैय्यद अहमद खान थे। चैनल ने अपने पैकेज में कहा, “मोदी अगर तमाम विरोधों और चुनौतियों के बावजूद कामयाबी की नई मंजिले छूने में कामयाब हुए तो इसके पीछे मोदी का पुनर्जन्म ही है।”

देखें, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

सोशल मीडिया पर लोग चैनल का वीडियो शेयर कर हैरानी जता रहे हैं। इस मामले में पाकिस्तानी मीडिया भी कूद गया है। पाकिस्तानी न्यूज चैनल ARY News ने तेज का वीडियो शेयर कर मजाक उड़ाया है। तेज़ का पूरा वीडियो आजतक के वेबसाइट उपलब्ध है, जिसे यहां क्लिक कर देख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here