मोदी के कद्दावर मंत्री ने दिल्ली मेट्रो में किया सफर, नहीं मिली सीट तो खड़े रहे, वायरल हुई तस्वीर

0

मोदी सरकार के कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मंगलवार (तीन सितंबर) को दिल्ली मेट्रो की सवारी की। लेकिन इस दौरान आम लोगों को इसकी भनक भी नहीं लगी कि मोदी सरकार के मंत्री उनके साथ सफर कर रहे हैं। मंत्री की यह तस्वीर अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें दिख रहा है कि वह दिल्ली मेट्रो में सीट न मिलने पर खड़े होकर सफर करते हुए नजर आ रहे हैं।

दिल्ली मेट्रो

यह पूरा वाक्या 3 सितंबर, 2019 की रात करीब 9 बजे दिल्ली मेट्रो की बताई जा रही है। जहां अचानक गजेंद्र सिंह शेखावत मेट्रो ट्रेन की भीड़ में सवार होते हैं लेकिन मेट्रो के उस डिब्बे में बैठने की सीट नहीं खाली थी। उन्हें दिल्ली से फरीदाबाद किसी निजी समारोह में शामिल होने के बाद वापस इंदिरा गांधी हवाईअड्डे तक आना था। इस दौरान उन्होंने खड़े रहकर ही अपनी यात्रा पूरी की। हालांकि, बाद में उन्हें बैठने के लिए सीट मिल गई थी।

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने हाल ही में अपनी कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, “कल (मंगलवार) श्री विपुल गोयल जी (कैबिनेट मंत्री, हरियाणा) के निवास स्थान पर गणपति दर्शन के लिए मेट्रो से यात्रा की। मेट्रो एक सफल जन परिवहन का उदाहरण है, और मेट्रो रेल तथा परिसर की स्वच्छता इस सफलता का अभिन्न अंग है।”

तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा है कि मंत्री महोदय आम इंसान की तरह एक से मेट्रो की स्टील रॉड (डंडा) पकड़े खड़े-खड़े मोबाइल पर बात कर रहे हैं। कोई भी तामझाम नहीं। इसके बाद किसी यात्री के सीट छोड़ने पर वह बैठे भी दिखाई दिए। साथ में एक और आम-सा शख्स मंत्री के पास खड़ा है। शायद उनका कोई परिचित या स्टाफ होगा।

कल श्री विपुल गोयल जी (कैबिनेट मंत्री, हरियाणा) के निवास स्थान पर गणपति दर्शन के लिए मेट्रो से यात्रा की। मेट्रो एक…

Posted by Gajendra Singh Shekhawat on Tuesday, September 3, 2019

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, इनने जब पूछा गया कि केंद्रीय मंत्री होकर भी मेट्रो में खड़े-खड़े यात्रा? जबाब देने के बदले उन्होंने पलट कर सवाल दागा, “क्यों क्या हुआ? इसमें हैरत की क्या बात? मैं मंत्री हूं तो क्या मेट्रो में यात्रा नहीं कर सकता? मेट्रो में यात्रा करने का अपना अलग ही लुत्फ है।” मगर इस मेट्रो यात्रा का विचार कहां से आया? वह भी देर रात? उन्होंने कहा, “दरअसल मुझे फरीदाबाद में एक निजी समारोह में शामिल होना था। मन किया तो दिल्ली से मेट्रो पकड़ ली। रात 10 बजे के करीब फरीदाबाद में आयोजित समारोह में हिस्सा लिया। उसके बाद मेट्रो पकड़ कर दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे चला गया। मुझे दिल्ली से बाहर जाना था।”

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री रह चुके शेखावत ने 2014 के लोकसभा चुनाव में चार लाख से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की थी। राजस्थान के सीकर के महरौली गांव में तीन अक्टूबर, 1967 को जन्मे शेखावत ने आक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here