मोदी के मंत्री की अपील- उत्पीड़न से बचने को हिंदू छोड़ बौद्ध धर्म अपनाएं दलित

0

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने बौद्ध धर्म तब अपनाया जब उन्हें पूरी तरह भरोसा हो गया था कि दलितों को हिंदू धर्म में न्याय नहीं मिलेगा। रामदास अठावले ने समुदाय के सदस्यों से भी ऐसा ही करने को कहा।

रामदास अठावले
फाइल फोटो- पीएम मोदी और रामदास अठावले

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने मुंबई में एक बयान में कहा कि, बाबासाहब अंबेडकर ने बौद्ध धर्म तब अपनाया जब उन्हें पूरी तरह भरोसा हो गया कि दलितों को हिंदू धर्म में न्याय नहीं मिलेगा। लाखों दलितों ने भी धर्म परिवर्तन किया।

बयान के अनुसार केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर ने कट्टर हिंदुत्ववादियों को सुधार करने का मौका दिया था लेकिन ऐसा नहीं हुआ और इसलिए उन्होंने धर्म परिवर्तन किया।

साथ ही अठावले ने कहा कि, सभी दलित अपने पर होने वाले अत्याचारों को रोकने के लिए हिंदू धर्म छोड़ दें और बौद्ध धर्म अपना लें।

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के प्रमुख अठावले ने बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि वह बार-बार धमकियां देने की जगह उन्हें बौद्ध धर्म अपना लेना चाहिए।

बता दें कि, अभी कुछ दिनों पहेल ही उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक सभा को संबोधित करते हुए बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार (24 अक्टूबर) को बीजेपी को हिंदू धर्म छोड़ने की खुली चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर उसने (बीजेपी) दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों के प्रति अपनी सोच नहीं बदली तो वह हिंदू धर्म त्यागकर बौद्ध धर्म अपना लेंगी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here