ब्रिटेन के शाही जोड़े से मिले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

0
अपनी भारत यात्रा पर आए प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडिलटन से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज दोपहर में  हैदराबाद हाउस में मुलाकात की। प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडिलटन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ लंच भी किया।
इस मौके पर प्रिंस विलियम अपने ब्लैक सूट में नज़र आए जबकि केट मिडिलटन लाइट ग्रीन ड्रेस में दिखी।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के बाद ये शाही जोड़ा काजीरंगा नेशनल पार्क देखने आसाम जाएगा। इसके बाद शाही जोड़ा 16 अप्रैल को प्रेम की निशानी ताजमहल के दर्शन करेगें।
यहाँ ये बात क़बीले ज़िक्र है कि प्रिंस विलियम की मान शहज़ादी डायना भी एक्सीडेंट में मृत्यु के कुछ ही दिन पहले ताजमहल देखने भारत आई थीं।
10 अप्रैल को प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट पहली बार भारत के दौरे पाए आए है। सबसे पहले शाही जोड़ा मुंबई पहुंचा था इसके बाद इन्होंने 26/11 के मुंबई आतंकी हमलों के पीड़ितों के श्रद्धांजलि दी। इसके बाद गरीब बच्चों के एक चैरिटी क्रिकेट मैच में भी हिस्सा लिया था जिसमे सचिन तेन्दूलकर ने भी उनका साथ दिया था।
शाही जोड़ा भारत और भूटान के सात दिन के दौरे की शुरूआत में यहां पहुंचे हैं। इस यात्रा का मकसद दोनों देशों के साथ मजबूत सम्बंध बनाना हैं। भारत यात्रा के बाद वे भूटान का दौरा करेगें।

Also Read:  शिव सेना के विरोध के बाद बीसीसीआई ने पीसीबी के साथ बैठक रद्द की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here