पीएम मोदी सहित दिग्गज हस्तियों ने दी जयललिता को श्रद्धांजलि

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजाजी हॉल पहुंच कर मंगलवार को तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता को अंतिम श्रद्धांजलि दी। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार शाम 4:30 बजे पूरे राजकीय सम्मान के साथ मरीना बीच पर किया जाएगा। उनके अंतिम संस्कार में हजारों लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। केंद्र सरकार ने भी उनके निधन पर एक दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है।

मोदी

अभिनेता रजनीकांत ने राजाजी हॉल पहुंचकर जयललिता को श्रद्धांजलि दी। इस बीच, जयललिता को श्रद्धांजलि देने के लिए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को लेकर चेन्नई जा रहा वायुसेना का विमान तकनीकी खराबी के कारण दिल्ली लौट गया है, और वह दूसरे विमान से चेन्नई जाएंगे।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत कई फिल्म जगत की शख्सियतों ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया। बॉलीवुड और दक्षिण भारत के सिनेमाई सितारे जयललिता के निधन से शोकाकुल हैं। रजनीकांत, अमिताभ बच्चन, शाहरूख खान और संगीत दिग्गज ए आर रहमान ने आज उन्हें ऐसा ‘करिश्माई नेता’ बताया जो लोगों से गहराई तक जुड़ी हुई थीं।

जयललिता को बुखार और डिहाइड्रेशन की शिकायत के बाद 22 सितंबर को अपोलो हॉस्पिटल्स में भर्ती कराया गया था। उन्हें रविवार को दिल का दौरा पड़ा था और सोमवार रात 11.30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। जयललिता के निधन के बाद पूरे राज्य में शौक की लहर है।

जिसके बाद तमिलनाडु में 7 दिन का राजकीय शौक का ऐलान किया गया। इसके अलावा राज्य में स्कूल-कॉलेजों में भी 3 दिन की छुट्टी घोषित की गई। यहीं नहीं बिहार और उत्तराखंड सरकार ने भी 1-1 दिन का शौक घोषित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here