क्या मोदी कर रहे हैं मुसलमानों का ‘अंतरराष्ट्रीय तुष्टीकरण’: अखिलेश यादव

0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इंडोनेशिया की हाल की यात्रा पर तंज कसते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार(4 जून) को कहा कि क्या वजीर-ए-आजम का मुस्लिम देश का यह दौरा मुसलमान बिरादरी के ‘अंतरराष्ट्रीय तुष्टीकरण’ की कोशिश है।

file photo- NBT

अखिलेश यादव ने ‘पीटीआई-भाषा‘ से बातचीत में कहा कि बीजेपी सपा पर मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप लगाती रही है। प्रदेश में बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा में कहते हैं कि वह हिंदू हैं और ईद नहीं मनाते। प्रधानमंत्री मोदी रमजान के इस महीने में इंडोनेशिया और मलेशिया की यात्रा से लौटे हैं। तो क्या यह मुसलमानों के ‘अंतरराष्ट्रीय तुष्टीकरण’ की कोशिश है?

गौरतलह है कि, अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुस्लिम बहुल देश इंडोनेशिया और मलेशिया की यात्रा की थी। इंडोनेशिया में वह वहां के राष्ट्रपति जोको विदोदो के साथ इस्तिक़लाल मस्जिद भी गये थे और सम्मानस्वरूप दी गयी चादर ओढ़ी थी। अखिलेश ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि ना सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे देश के लोग इस पार्टी की वादाखिलाफी से नाराज हैं। अब जनता भी समझ गयी है कि ‘‘भूखे पेट ना भजन गोपाला।‘‘

पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी से कहा कि वह अपने नेताओं को कोरी बयानबाजी करने से रोके। बीजेपी को पराजय का सामना करना सीख लेना चाहिये, वरना उसे वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव का परिणाम हजम नहीं होगा, तब सत्ता में विपक्ष की वापसी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here