हिन्दू संगठन 19 अगस्त को मोदी की तस्वीर पर गौमूत्र चढ़ाएंगे

0
>

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले साल चुनाव को देखते हुए गौरक्षकों पर जो बयान दिया था उसका दाव अब उल्टा पड़ता नज़र आ रहा है।

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने शनिवार को गोरक्षकों के खिलाफ मोदी के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई और कहा कि उन्होंने उन्हें ‘असामाजिक’ बताकर उनका अपमान किया है. उन्होंने मांग की कि सरकार उनसे बातचीत करे।

तोगड़िया का बयान एक संघ परिवार के एक और समर्थक और पतंजलि साम्राज्य के मालिक रामदेव के उस बयान के बाद आया है जिसमे उन्होंने मोदी के गौ रक्षकों पर दिए बयान पर असहमति जताई थी।

140424-india-togadia_2_3636c24235a28512a1d2f12416fd0d39.nbcnews-ux-2880-1000

पीटीआई भाषा की खबर के अनुसार विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि राज्यों को गोरक्षकों पर डोजियर तैयार करने का मोदी का निर्देश हिंदुओं का नस्ली प्रोफाइल तैयार करने जैसा है क्योंकि वे ऐसे लोग हैं जो गायों की रक्षा के लिए अपनी जान दे देते हैं. प्रधानमंत्री के बयान पर ‘असंतोष और पीड़ा’ प्रकट करते हुए उन्होंने सवाल किया कि क्यों देश के प्रमुख ने गोकशी करने वालों को क्लीनचिट दे दी और गोरक्षकों का उत्पीड़न किया जो उनके उत्साही समर्थक रहे और जिन्होंने उन्हें निर्वाचित होने में मदद की.

Also Read:  केवल आम लोग आयकर जांच के घेरे में, राजनीतिक दलों को बिना टैक्स के पुराने नोट जमा करने की अनुमति

उन्होंने कहा कि गायों को बचाने में हिंदुओं की कोशिशों की प्रशंसा करने और इन ‘सामान्य, गैर फैंसी गोरक्षकों’ के साथ ईमानदार बातचीत करने के बजाय मोदी ने ऐसे 80 फीसदी लोगों को असामाजिक करार दिया.

Also Read:  बीजेपी नेता रविंद्र गुप्ता ने गाया गलत राष्ट्रगान, 'जन गण मन' में 'भारत' के बजाय' बोला ‘जारत’

तोगड़िया ने संवाददाताओं से कहा, ’यह न केवल गोमाता बल्कि हिंदुओं और उन सभी का अपमान है जो गायों की रक्षा के लिए अपनी जान लगा देते हैं.’ गोरक्षकों, जिनमें से कुछ ने मोदी के गृह राज्य गुजरात में दलितों के साथ मारपीट की थी, की कड़ी निंदा करते हुए मोदी ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह ऐसे असामाजिक तत्वों से नाराज हैं जो रात को अपराध करते हैं और दिन में गोरक्षक होने की नौटंकी करते हैं. तोगड़िया ने मोदी से अपने इस बयान को साबित करने को कहा कि 80 फीसदी गौरक्षक असमाजिक गतिविधियों में लगे रहते हैं.

उधर जनसत्ता के अनुसार हिन्दू संगठनों ने 19 अगस्त को अपनी नाराज़गी व्यक्त करे केलिए मोदी की तस्वीर पर गौमूत्र की भेंट चढ़ाएंगे।

Also Read:  दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में 'आग सुरक्षा' ऑडिट का आदेश दिया, भुवनेश्वर कांड के बाद बढ़ी सतर्कता

गौ-रक्षकों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान से नाराज होकर गौ रक्षा दल, राजस्‍थान ने 19 अगस्‍त को राज्‍य भर में विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है। दल, प्रधानमंत्री से उनके ‘बयान पर सबूतों के साथ सफाई’ देने की मांग कर रहा है। गौ रक्षा दल के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष बाबूलाल जहांगीर ने द इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में बताया, ”भारत में करीब 100 करोड़ हिंदू हैं और वे सब गाय की रक्षा करना चाहते हैं। तो प्रधानमंत्री के हिसाब से, 70-80 करोड़ हिंदू फर्जी हैं। चूंकि पीएम ने ऐसा दावा किया है, हम जानना चाहते हैं कि किस एजेंसी ने यह सर्वे किया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here