विरोधियों से लड़ने के लिए मोदी ने सीबीआई और ईडी को ‘बंधुआ मजदूर’ बनाया: कांग्रेस

0

कांग्रेस ने रॉबर्ट वाड्रा के सहयोगियों के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी को लेकर शनिवार (8 दिसंबर) को मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने राजनीतिक विरोधियों से लड़ने के लिए सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग को ‘बंधुआ मजूदर’ बना दिया है।

कांग्रेस
(AFP)

पार्टी ने यह भी दावा किया कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की हार तय देखकर मोदी सरकार घबराई हुई है और रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ प्रतिशोध की भावना से काम कर रही है। बता दें कि शुक्रवार को ईडी की टीम ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा के 3 करीबियों के ठिकाने पर छापेमारी की थी।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने संवाददाताओं से कहा, पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा का पूरी तरह सफाया सुनिश्चित देखकर मोदी सरकार फिर से पुराने हथकंडों की तरफ लौट आई है। पिछले 54 महीनों में मोदी सरकार का भ्रष्टाचार से लड़ाई का नकाब उतर चुका है। अब वह विफलता से लोगों का ध्यान भटकाने के प्रयास में लगी हुई है।

उन्होंने दावा किया, मोदी सरकार ने अपने राजनीतिक विरोधियों से लड़ाई के लिए सीबीआई, ई्रडी और आयकर विभाग को बंधुआ मजदूर बना दिया है। सिंघवी ने कहा, रॉबर्ट वाड्रा और उनके सहयोगियों के परिसरों पर छापेमारी भी विरोधियों के खिलाफ षड्यंत्रों में नयी कड़ी है। प्रतिशोध की भावना से काम किया गया है।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने रक्षा सौदों में कुछ संदिग्धों द्वारा कथित तौर पर कमीशन लिए जाने की जांच के संबंध में शुक्रवार को रॉबर्ट वाड्रा की कंपनियों से जुड़े तीन लोगों के ठिकानों पर छानबीन की कार्रवाई की। प्रवर्तन निदेशालय के एक अधिकारी ने कहा कि वाड्रा के सहयोगियों के खिलाफ छानबीन की कार्रवाई रक्षा सौदों में कुछ संदिग्धों द्वारा कथित तौर पर कमीशन लेने के संबंध में गयी है।

वहीं, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने शनिवार सुबह दिल्ली के कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा के आवास पर छापा मारा है। इसके साथ ही ईडी अधिकारी कांग्रेस नेता को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस छापेमारी के बाद उनके आवास से कुछ कागजात को भी जब्त किए गए है। रिपोर्ट के मुताबिक, जगदीश शर्मा रॉबर्ट वाड्रा के करीबी माने जाते हैं और जानकार इस छापे को उसी से जोड़कर देख रहे हैं।

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here