कांग्रेस नेता चिदंबरम बोले- मोदी सरकार को अफ्सपा हटाना चाहिए

0

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने बुधवार(22 फरवरी) को कहा कि उन्हें अफसोस है कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तब भी सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून (अफ्सपा) को नहीं हटाया गया। उन्होंने कहा कि लोकसभा में पूर्ण बहुमत रखने वाली नरेंद्र मोदी सरकार को इसे हटाना चाहिए।

चिदंबरम ने कहा कि अफ्सपा को हटाने से पूर्वोत्तर राज्यों में एक सकारात्मक संदेश जाएगा। एशिया सोसाइटी कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि आप सैकड़ों किलोमीटर सड़कें बना सकते हैं, आप पनबिजली परियोजनाएं बना सकते हैं, सभी गांवों में बिजली उपलब्ध करा सकते हैं, लेकिन कुछ भी अफ्सपा को हटाने की बराबरी नहीं कर सकता।

साथ ही पूर्व गृह मंत्री ने पाकिस्तान के साथ ‘निरंतर’ संपर्क में रहने की जरुरत पर जोर देते हुए कहा कि भारत अपने पड़ोसी से दूर नहीं भाग सकता। चिदंबरम ने पाक पर मोदी सरकार की ‘ढुलमुल’ नीति की भी आलोचना की।

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि मेरा मानना है कि हमें पाकिस्तान के साथ लगातार संपर्क में रहना चाहिए। इसके अलावा कोई रास्ता नहीं है। आप पाकिस्तान से दूर नहीं भाग सकते। आज हम पड़ोसी हैं, हम अगले सैकड़ों वर्षों तक पड़ोसी रहेंगे।

साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ चल रहे तनावपूर्ण रिश्तों में हमें बातचीत का विषय, बातचीत का स्थान, समय और किस स्तर पर बात करेंगे, यह तय करना चाहिए। उन्होंने राजग सरकार द्वारा बलूचिस्तान मुद्दे को सार्वजनिक तौर पर उठाए जाने को ‘पूरी तरह मूखर्तापूर्ण कदम’ बताया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here