सरकार ने 2,300 करोड़ रुपये से अधिक के 11 एफडीआई प्रस्तावों को दी हरी झंडी

0

सरकार की एक अंतर-मंत्रालयी समिति ने सोमवार को कुल 2,300 करोड़ रुपये से अधिक के 11 प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) प्रस्तावों को हरी झंडी दी. वित्त मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि इन प्रस्तावों में शेयरखान लिमिटेड का प्रस्ताव भी है जिससे 2,060 करोड़ रुपये के प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की प्राप्ति होगी. शेयरखान के पूरे शेयर बीएनपी पारिबा को बेचने का प्रस्ताव भी शामिल है।

Also Read:  SC refuses to accept rejection of 43 names by Centre as suggested by collegium

भाषा की खबर के अनुसार,आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास की अध्यक्षता वाले विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड ने पेरिगो इंडिया के 253 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को भी मंजूरी प्रदान की. सूत्रों के अनुसार अन्य प्रस्तावों में पेपे जींस, आईबीएम के प्रस्ताव भी शामिल हैं. सभी 11 प्रस्तावों के तहत कुल 2,325 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मंजूर किए गए हैं।

Also Read:  कोल्डप्ले के लीड सिंगर ने किया तिरंगे का अपमान, NCP नेता ने भाजपा और शिवसेना पर लगाया भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

इस बैठक में कुल 18 प्रस्तावों पर विचार किया गया जिसमें से आइडिया सेल्युलर इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज और फ्लैग टेलीकॉम के प्रस्तावों सहित कुल तीन प्रस्तावों पर निर्णय टाल दिया गया. इनके बारे में और अधिक जानकारी मांगी गयी है. चार प्रस्तावों को निरस्त कर दिया गया है. मॉर्गन स्टैनली के 95 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को स्वत: स्वीकृति मार्ग से मंजूरी मिल गई।

Also Read:  Income Tax scrutiny only for common people, Modi govt allows political parties to deposit old notes with impunity

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here