सरकार ने 2,300 करोड़ रुपये से अधिक के 11 एफडीआई प्रस्तावों को दी हरी झंडी

0

सरकार की एक अंतर-मंत्रालयी समिति ने सोमवार को कुल 2,300 करोड़ रुपये से अधिक के 11 प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) प्रस्तावों को हरी झंडी दी. वित्त मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि इन प्रस्तावों में शेयरखान लिमिटेड का प्रस्ताव भी है जिससे 2,060 करोड़ रुपये के प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की प्राप्ति होगी. शेयरखान के पूरे शेयर बीएनपी पारिबा को बेचने का प्रस्ताव भी शामिल है।

Also Read:  'तैमूर' नाम रखने के विवाद पर पहली बार बोले सैफ अली खान कहा, हम ऐसे वक्त में जी रहें हैं, चिंता की बात नहीं
Congress advt 2

भाषा की खबर के अनुसार,आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास की अध्यक्षता वाले विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड ने पेरिगो इंडिया के 253 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को भी मंजूरी प्रदान की. सूत्रों के अनुसार अन्य प्रस्तावों में पेपे जींस, आईबीएम के प्रस्ताव भी शामिल हैं. सभी 11 प्रस्तावों के तहत कुल 2,325 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मंजूर किए गए हैं।

Also Read:  उर्जित पटेल 20 जनवरी को नोटबंदी पर जवाब के लिए पीएसी के सामने होंगे पेश

इस बैठक में कुल 18 प्रस्तावों पर विचार किया गया जिसमें से आइडिया सेल्युलर इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज और फ्लैग टेलीकॉम के प्रस्तावों सहित कुल तीन प्रस्तावों पर निर्णय टाल दिया गया. इनके बारे में और अधिक जानकारी मांगी गयी है. चार प्रस्तावों को निरस्त कर दिया गया है. मॉर्गन स्टैनली के 95 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को स्वत: स्वीकृति मार्ग से मंजूरी मिल गई।

Also Read:  "ज़ी न्यूज़ बीजेपी का चैनल नहीं है": जब सुभाष चन्द्रा ने चैनल पर आकर की अपील

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here