विदेशी नीति में बदलाव : वर्ष के अंत तक 68 देशों की यात्रा करेंगे मोदी सरकार के मंत्री

0

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह हंगरी की यात्रा पर जाएंगे। हंगरी उन 68 देशों में से एक है जहां अब तक मोदी सरकार का कोई मंत्री नहीं गया। सरकार ने तय किया है कि इस साल के अंत तक ऐसे देशों में मंत्री स्तर का दौरा होगा जहां अब तक सरकार का कोई मंत्री नहीं गया।

Also Read:  From Modi to Rahul to 'Saifeena', trolls spared none in 2016

सिंह के अलावा कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद एस्तोनिया और लातविया के दौरे पर जाएंगे। संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार टोंगो जाएंगे जबकि भाजपा की साझेदार पार्टी लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं खाद्य मंत्री राम विलास पासवान मॉरीशस जाएंगे।

भाषा की खबर के अनुसार, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंत्रियों को लिखे पत्र में कहा है कि 2016 के अंत तक सरकार ऐसे किसी भी देश का दौरा नहीं छोड़ेगी जहां भारतीय मंत्री अब तक नहीं गए हैं। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय ने अब तक ऐसे 68 देशों की पहचान की है।

Also Read:  भारत पाकिस्तान मैच में स्पोर्ट्स महिला एंकर अपनी स्कर्ट को लेकर हुई ट्रॉल

सुषमा ने यह भी कहा है कि जिन देशों का दौरा किया जाएगा, उससे जुड़े इंतजाम संबंधित राजदूत करेंगे और यदि कोई मंत्री उन देशों में किसी खास जगह की सैर करना चाहेंगे तो उनके लिए भी इंतजाम किए जाएंगे। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इन देशों में मंत्रियों के दौरे का मकसद द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करना और सहयोग के क्षेत्रों को तलाशना है।

Also Read:  न्यूयॉर्क पहुंचीं सुषमा स्वराज, संयुक्त राष्ट्र महासभा में कल नवाज़ शरीफ को देंगी करारा जवाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here