दिल्लीः नोटिस के बाद ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म के अभिनेता विवेक ओबेरॉय और निर्माता चुनाव आयोग पहुंचे, दिया जवाब

1

कांग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित विवेक ओबेरॉय-स्टारर बहुप्रतिक्षित फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज पर आम चुनावों तक रोक लगाए जाने की मांग उठाने के बीच गुरुवार (28 मार्च) को फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहे अभिनेता विवेक ओबरॉय और निर्माता संदीप सिंह दिल्ली स्थित चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचे और अपना जवाब दर्ज कराया। बता दें कि फिल्म की रिलीज की तारीख को लेकर कांग्रेस की आपत्तियों के बाद चुनाव आयोग ने निर्माताओं को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

 

चुनाव आयोग ने यह नोटिस कांग्रेस की शिकायत के बाद भेजा था। कांग्रेस ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि यह फिल्म राजनीतिक इरादे से बनाई जा रही है। दरअसल, ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ तय समय से एक सप्ताह पहले पांच अप्रैल को रिलीज हो रही है। पहले यह फिल्म 12 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी, लेकिन बाद में इसकी तारीख में बदलाव किया गया था। आगामी लोकसभा चुनाव से ठीक पहले रिलीज हो रही इस फिल्म को लेकर जमकर घमासान मचा हुआ है और यह फिल्म हर रोज एक नए विवाद को जन्म दे रही है।

नोटिस के बाद फिल्म में प्रधानमंत्री मोदी का किरदार निभा रहे विवेक ओबेरॉय और फिल्म के निर्माता संदीप सिंह गुरुवार दोपहर दिल्ली स्थित चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचे और अपना पक्ष रखा। आयोग के दफ्तर से बाहर निकलने के बाद विवेक ओबेरॉय के वकील हितेश जैन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग को एक विस्तृत जवाब दिया है। जैन ने कहा कि हमने जवाब सबमिट कर बताया है कि बायोपिक पीएम नरेंद्र मोदी आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हैं।

कांग्रेस ने फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ को सिनेमा घरों में दिखाए जाने की तिथि पर आपत्ति जताते हुए इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए चुनाव आयोग से तारीख बदलने की मांग की है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राजनीतिक फायदा उठाने के लिए इस फिल्म को लोकसभा चुनाव से पहले पांच अप्रैल काे सिनेमा घरों में दिखाए जाने की घोषणा की गई है। यह सरासर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। विवेक ओबेरॉय ने बायोपिक में मोदी का किरदार निभाया है और इस किरदार के माध्यम से वह उनके संघर्ष के दिनों से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक की कहानी दिखाएंगे।

फिल्म में ओबेरॉय नौ अलग-अलग किरदारों में नजर आएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म का पहला पोस्टर जनवरी में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 23 अलग-अलग भाषाओं में जारी किया था। फिल्म के निर्माता सुरेश ओबेरॉय, संदीप एस सिंह और आनंद पंडित हैं। वहीं, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता उमंग कुमार ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है।

 

 

 

1 COMMENT

  1. We have filed our detailed response to the showcause notice received from the Election Commission.
    इतना मेहनत करने की क्या जरूरत थी । सिर्फ इतना कह देते कि नेहरू की गलती है । चुनाव आयोग संतुष्ट हो जाता। और भी बहुत लोग खुश हो जाते। बेकार मेहनत की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here