सरकार की सालगिरह पर बोले मोदी आतंकवाद से कोई समझौता नहीं, खुद की डिफेन्स मैन्यूफैक्चरिंग करेंगे

0
>

केंद्र में अपनी सरकार की दूसरी वर्षगांठ पर अंग्रेजी अखबार वॉल स्ट्रीट जनरल को दिए इंटरव्यू में पड़ोसी देशों से संबंध को लेकर पूछे गए सवाल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहा है कि भारत सबका भला चाहता है लेकिन आतंकवाद से कोई समझौता नहीं कर सकता।

Narendra Modi and Amit Shah
Narendra Modi

मोदी ने कहा कि वे चाहते हैं कि पड़ोसियों से उनके संबंध अच्छे रहे और इसके लिए उन्होंने कदम भी उठाए है। बतौर मोदी भारत हमेशा से ही दक्षिण एशिया में बेहतर माहौल का पक्षधर रहा है। और इसी कड़ी में पड़ोसी देश के साथ बेहतर संबंध बनाने के लिए मैं लाहौर भी गया।

Also Read:  सोशल मीडिया पर आधे छपे 500 और 2,000 के नए नोटों पर बहस

ज़ी न्यूज़ के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने इंटरव्यू में कहा कि संबंध अच्छे रखने के लिए मैंने शपथ ग्रहण समारोह में सार्क देशों के सभी राष्ट्राध्यक्षों को बुलाया था। उन्होंने कहा कि जो भला मैं भारत का चाहता हूं वही भला मैं पड़ोसी देशों का भी चाहता हूं। मोदी ने कहा कि दुनिया में जहां जहां आतंकवाद है वहां उसके खिलाफ भारत खड़ा है। इसके अलावा मोदी ने कहा कि भारत रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर होना चाहता है ताकि नौजवानों को देश में रोजगार मिल सके। पीएम के मुताबिक वे डिफेन्स मैन्यूफैक्चरिंग में भारत को आगे बढ़ना चाहते है क्योंकि हमारा बहुत बड़ा इम्पोर्ट बाहर का है। उन्होंने कहा कि यह ऐसा क्षेत्र है जहां अर्थव्यवस्था को मजबूती के साथ साथ युवाओं को सबसे ज्यादा रोजगार मिल सकता है।

Also Read:  CRPF जवान ने राजनाथ सिंह से कहा- अगर थोड़ी भी शर्म है तो उन्हें जवानों को श्रद्धांजलि नहीं देनी चाहिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here