केरल: चोरी के आरोप में भीड़ ने आदिवासी व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डाला

0

केरल के पालक्काड में स्थानीय लोगों ने अगाली नगर में कुछ दुकानों से खाद्य वस्तुओं की चोरी का आरोप लगाते हुए 30 वर्षीय एक आदिवासी व्यक्ति की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी।

केरल
फोटो- NBT

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, इस घटना के चलते राज्य में शुक्रवार(23 फरवरी) को जगह-जगह पर प्रदर्शन हुए। पुलिस ने बताया कि इस घटना के सिलिसले में सात लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनमें से दो लोग ऐसे हैं जिनकी इस घटना में सीधी भूमिका थी।

घटना की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने और टीवी चैनलों पर प्रसारित होने के बाद राज्य में आदिवासियों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जगह-जगह प्रदर्शन किए। मारे गए व्यक्ति की मां मल्ली ने टीवी चैनलों से कहा, ‘स्थानीय लोगों ने मेरे बेटे को मार डाला, दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।’

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने घटना की निन्दा की और इसे ‘केरल के प्रगतिशील समाज पर एक धब्बा’ करार दिया।राज्य के पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहेरा ने कहा कि घटना की जांच के लिए विशेष जांच टीम बना दी गई है और त्रिशूर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक इसे देखेंगे।

दुकानों से खाद्य वस्तुएं चुराने का आरोप लगाकर गरुवार शाम स्थानीय लोगों ने आदिवासी व्यक्ति को पीटा और बाद में पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने बताया कि उसे नजदीक के अगाली सरकारी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वह रास्ते में ही दम तोड़ चुका था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here