लॉकडाउन के बीच झारखंड में मॉब लिंचिंग: बकरी चोरी के आरोप में भीड़ ने एक युवक को पीट-पीटकर मार डाला, एक अन्य गंभीर रूप से घायल

0

कोरोना लॉकडाउन के बीच झारखंड के दुमका जिले में सोमवार (11 मई) को काठीकुण्ड थानाक्षेत्र के झिलीमिली गाँव में बकरी चोरी के आरोप में भीड़ ने दो लोगों की कथित तौर पर जमकर पिटाई कर दी जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। मॉब लिंचिंग की यह घटना सोमवार की दोपहर में हुई।

झारखंड
प्रतीकात्मक तस्वीर

पुलिस अधीक्षक अम्बर लकड़ा ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि बकरी चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने एक व्यक्ति की पीटकर हत्या कर दी, जबकि दूसरा घायल है। पुलिस ने दोनों पक्षों पर प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को किसी से जानकारी मिली कि दो लोग बकरी चोरी करके ले जा रहे हैं जिसके बाद ग्रामीणों ने उन्हें दौड़ाकर पकड़ लिया और उनकी जमकर पिटाई की। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दूसरा घायल हो गया जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी इलाज चल रहा है।

ग्रामीणों द्वारा दो युवकों की जमकर पिटाई की सूचना मिलते ही काठीकुंड़ थाना की पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। पुलिस का कहना है कि, कानून हाथ में लेने वाले को बख्शा नहीं जाएगा, आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएंगी। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here