यूपी: मामूली विवाद को लेकर भीड़ ने मुस्लिम शख्स को पीट-पीटकर मार डाला

0

देश में रोडरेज का मामला थमने का नाम ही नही ले रहा है, जिसका ताजा उदाहरण यूपी के कटरा-फरुखाबाद हाइवे पर देखने को मिला है। कटरा-फरुखाबाद हाइवे पर रोडरेज के दौरान कथित तौर पर बाइक से साइकिल सवार को हल्की सी टक्कर लगने के बाद एक शख्स की पिटाई कर दी गई, जिससे उससे मौत हो गई।

यूपी
प्रतिकात्मक फोटो

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित परिवार के अनुसार जलालाबाद थाना क्षेत्र के गौसनगर टाउन निवासी नबी अहमद और अजमत उल्लाह बुधवार को अपने एक रिश्तेदार की शादी से घर वापस लौट रहे थे, यह घटना अट्टीबारा गांव की पास की है। मृतक की पहचान 55 वर्षीय नबी अहमद के रूप में हई है।

ख़बरों के मुताबिक, सुनील कुमार नाम का व्यक्ति अपनी साइकिल पर कुछ पाइप लेकर हाइवे से गुजर रहा था कि नबी की बाइक उसकी साइकिल से टकरा गई। जैसे ही दोनों में टक्कर हुई नबी, अजमत और सुनील तीनों जमीन पर गिर पड़े, जिसके बाद वहां पर भीड़ जमा हो गई। गुस्साएं भीड़ ने नबी और अजमत की बेरहमी से पिटाई कर दी जिसमें नबी की मौत हो गई वहीं अजमत बुरी तरह से घायल हो गया।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने नबी और अजमत को अस्पताल पहुंचाया जहां पर नबी का पोस्टमार्टम कराया गया औऱ अजमत की गंभीर हालत बनी हुई है। गुरुवार को पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

फिलहाल, पुलिस को अब नबी के पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है, जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ हत्या से जुड़ी धाराएं लगाई जाएंगे। टाइम्स ऑफ इंडिया की ख़बर के मुताबिक, नबी के बेटे शारिक अहमद का कहना है कि उसके पिता और अजमत की लंबी दाढ़ी को देखकर भीड़ समझ गई थी कि वे मुसलमान है और उन्होंने उनकी बुरी तरह से पिटाई कर दी।

बता दें कि, इससे पहले राजधानी दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर में रोडरेज के दौरान कथित तौर पर कार टच होने पर एक डॉक्टर आसिफ अली सिद्दीकी की जमकर पिटाई कर दी गई थी। डॉक्टर की पिटाई कर आरोपी मौके से फरार हो गए थे। जिसके बाद डॉक्टर ने इस मामले को लेकर मालवीय नगर पुलिस थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here