हिंदी को मुंबई की आम भाषा बताने पर MNS ने ‘तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा’ के मेकर्स को दी धमकी, देखें वीडियो

0

राज ठाकरे की पार्टी महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने मंगलवार (3 मार्च) को सब टीवी पर प्रसारित होने वाला प्रसिद्ध एवं लोकप्रिय कॉमेडी टीवी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के मेकर्स को चेतावनी दी।

तारक मेहता
फाइल फोटो

महाराष्‍ट्र नवनिर्माण फिल्‍म स्‍टाफ के चेयरमैन अमेया खोपकर ने कहा कि शो के निर्माता बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि ‘मराठी’ मुंबई की आम तौर पर बोली जाने वाली भाषा है और इसके बाद भी उन्‍होंने इस तरह का प्रॉपेगैंडा प्रसारित किया। शो के निर्माताओं को ‘गुजराती कीड़े’ बताते हुए अमेया ने आगे कहा कि कम से कम शो में काम कर रहे महाराष्‍ट्रियन कलाकारों को शर्म आनी चाहिए। खोपकर ने उन्‍हें सबक सिखाने की भी धमकी दी।

बता दें कि, वीडियो में शो का एक कैरक्‍टर है जसमें जेठा लाल के पिता कहते है, “हमारी गोकुलधाम मुंबई में है और मुंबई की आम भाषा क्या है? हिंदी है। इसलिए हम सुविचार हिंदी में लिखते हैं। अगर हमारी सोसायटी चेन्‍नै में होती है तो हम तमिल में लिखते। अगर हमारी सोसायटी अमेरिका या इंग्लैंड में होता तो हम सुविचार अंग्रेजी में लिखते।”

इस वीडियो के शेयर करते हुए ट्विटर पर एमएनएस की जनरल सेक्रटरी शालिनी ठाकरे ने कहा, “अगर सब टीवी इस बात को स्‍वीकार नहीं करता है कि मुंबई की आम भाषा हिंदी नहीं, मराठी है तो महाराष्‍ट्र के योद्धाओं सुविचार उनके कानों में लिखना होगा। वह भी मराठी में।”

बता दें कि, पॉप्‍युलर टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा’ में जेठालाल और बबीता अय्यर की दोस्ती काफी फेमस है। जेठालाल बबीता को पसंद करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here