मलिक मोअतसिम खान को सोशल मीडिया यूजर्स ने बताया राज्यसभा के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार

0

तेलंगाना की राज्यसभा सीट के लिए मुस्लिम उम्मीदवार को नामित करने की बात इन दिनों चर्चा में है। सोशल मीडिया यूजर्स फेसबुक और ट्विटर पर शनिवार (10 मार्च) सुबह से ही मुस्लिम उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा कर रहे हैं। इसमें मलिक मोअतसिम खान जो कि तेलंगाना वक्फ बोर्ड के मेंबर है का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है।मलिक मोअतसिम खान के पारदर्शी व्यक्तित्व को लेकर उनके समर्थकों की तरफ से कहा जा रहा है की वो राज्यसभा की सीट के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार हैं। लोगों का कहना है कि ये अन्याय होगा अगर ये सीट मलिक मोअतसिम खान को ना दी जाए। बता दें कि मालिक मोअतसिम खान एक शिक्षाविद हैं जो उस्मानिया विश्वविद्याल हैदराबाद से विज्ञान विषय मे स्नातक है।

ख़ान पिछले तीन दशकों तक राज्य और राष्ट्रीय स्तरीय सामाजिक संगठनों का नेतृत्व करने का अनुभव रखते हैं!
इस बीच ट्विटर पर #MMKhan4RajyaSabha ट्रेंड कर रहा है। इस हैशटैग के माध्यम से सैकड़ों यूजर्स मलिक मोअतसिम ख़ान के समर्थन ट्वीट कर रहे हैं। भारी संख्या में लोग खान की उम्मीदवारी का समर्थन कर रहे हैं।

लोगों का कहना है कि उनका व्यक्तित्व सार्वजनिक स्तर पर भी स्पष्ट है और पूर्व में भी खान ने “अलग तेलंगाना आंदोलन” में मुसलमान समाज की ओर से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसके अतिरिक्त हज़ारों लोगों ने मलिक मोअतसिम खान का नाम प्रस्तुत किया है, अब देखना ये है कि मुख्यमंत्री तेलंगाना और उनके सलाहकार इस नाम पर विमर्श करते हैं या नहीं, लेकिन उम्मीद तो यही की जा रही है कि यह सीट मुस्लिम उम्मीदवार को ही दी जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here