एम जे अकबर पर हमला करने पर दक्षिणपंथी ट्रोल ने रेणुका शहाणे पर सलमान खान का नाम लेकर लगाया घिनौना इलज़ाम, अभिनेत्री ने पलटवार कर किया खामोश

0

अभिनेत्री रेणुका शहाणे पिछले दिनों इंटरनेट पर ट्रेंड कर रही थीं और कारण था एम जे अकबर पर उनका कटाक्ष जिसमें उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री द्वारा अपने नाम के साथ चौकीदार शब्द जोड़े जाने पर आपत्ति ज़ाहिर की थी और कहा था कि ऐसा कर उन्होंने बेशर्मी ही हद पार कर दी है।
रेणुका शहाणे

अकबर ने बाद में चौकीदार शब्द अपने नाम से हटा लिया था लेकिन फिर बाद में ये शब्द एक मरतबा फिर से ट्विटर पर उनके नाम के साथ जुड़ गया था।

अकबर के ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रेणुका ने लिखा था, “अगर आप भी चौकीदार हैं तो अब कोई भी महिला सुरक्षित नहीं है।”

जहाँ रेणुका के इस ट्वीट की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हुई और बॉलीवुड अभिनेत्री इंटरनेट पर ट्रेंड करने लगीं, वहीँ भाजपा के समर्थकों को अपने पर उनका कटाक्ष पसंद नहीं आया और उन्होंने रेणुका को अपने हमले का निशाना बनाया। इसी क्रम में सचिन्द्र झा नामी एक ट्रोल ने रेणुका पर ओछे शब्दों की बारसिह कर दी और लिखा, “खोल के दोगी तो कोई सुंघ कर नहीं छोड़ता…,MJAkbar रेप नहीं किया था..जो मजा लिया ऊसको मजा दिया था जैसे सलमान ने लिया था तब तेरे साथ.।.याद तो होगा ही..???”

रेणुका कहाँ इस अभद्र हमले से विचलित होने वाली थीं। उन्होंने पलट वार करते हुए लिखा, “अगर इस टाईप की गंदी और ओछी सोच है आपकी तो वो सोच शौच कहलाने के भी लायक नहीं। आप जैसे दिमाग़ से भ्रष्ट “चौकिदार” हों तो तुरंत नौकरी से निकाल देना चाहिये। अपने आपको चौकीदार कहकर चौकीदारों का अपमान ना करें। अपने नाम के आगे “ट्रोल” लिखिये। वो नाम आपको बिल्कुल शोभा देगा! #बदतमीज़ीकीहद”

कवी कुमार विश्वास भी उनके समर्थन में उतर आये और उन्होंने लिखा, “और ऐसी भाषा-सोच रखने वाले के मुँह से “भारत माता की जय”😳? राजनीति के अंधकूपों में ऐसे कूपमंडूकों की फ़सल इन दिनों ज़्यादा उपज पर है ! लेकिन @renukash जी नफ़रत के ये बॉयप्रोडैक्ट भारत का स्थायी स्वर नहीं है ! आते जाते रहते हैं ! मूल स्वर “सुबह-सवेरे” से लेकर शाम तक स्वीकार का है। ”

कई महिला पत्रकारों द्वारा उनपर यौन-उत्पीड़न के आरोप लगाए जाने के बाद पिछले साल अकबर ने विदेश राज्य मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। अकबर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली पहली महिला पत्रकार प्रिया रमानी थीं। जिसके बाद कम से कम 20 अन्य महिलाएं भी आगे आकर अकबर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।

अकबर ने रमानी के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया था जो इस समय दिल्ली की एक अदालत के समक्ष विचाराधीन हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here