सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद BJP नेता एमजे अकबर ने अपने नाम के आगे से हटाया “चौकीदार”, बाद में एक बार फिर जोड़ लिया, अभिनेत्री का ट्वीट वायरल

1

एक तरह जहां राफेल विमान सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी हर सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ‘चौकीदार चोर है’ का नारा लगवा रहे हैं। इस बीच शनिवार को पीएम मोदी ने भी एक वीडियो जारी कर ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान की शुरूआत करते हुए राहुल गांधी के आरोपों का जवाब दिया। वहीं, सोशल मीडिया पर ‘मैं भी चौकीदार’ प्रचार अभियान की शुरुआत करने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को अपने ट्विटर हैंडल का नाम बदल कर ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ कर दिया।

इसके तुरंत बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्विटर हैंडल पर अपना नाम बदलकर ‘चौकीदार अमित शाह’ कर लिया। मोदी-शाह के बाद देखते ही देखते पार्टी के अन्य नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों ने भी अपने ट्विटर प्रोफाइल पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ शब्द जोड़ लिया। इस क्रम में बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर ने भी खुद को ‘चौकीदार’ बताते हुए अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ शब्द जोड़ लिया।

इसके बाद अकबर को सोशल मीडिया पर काफी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। बीजेपी नेता के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए बॉलीवुड अभिनेत्री रेणुका शहाणे ने तंज कसते हुए कहा कि अगर आप भी चौकीदार हैं तो अब कोई भी महिला सुरक्षित नहीं है। अभिनेत्री के इस ट्वीट के बाद उन्हें जमकर ट्रोल का सामना करना पड़ रहा है।

विरोध बढ़ता देख अकबर ने अपने नाम के आगे से ‘चौकीदार’ शब्द हटाकर सबको चौंका दिया। हालांकि, एक बार फिर उन्होंने अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ शब्द को जोड़ लिया है। जबकि इससे पहले तमाम ट्विटर यूजर्स ने देखा कि ट्रोल होने के बाद अकबर ने अपने नाम से चौकीदार शब्द हटा दिया था। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि रेणुका का ट्वीट और उनके फैसले से कोई लेना-देना है या नहीं।

दरअसल, शनिवार को बीजेपी आईटी सेल ने #MainBhiChowkidar हैशटैग की कैंपेनिंग के लिए पुरजोर कोशिश की। बीजेपी द्वारा चलाया गया यह हैशटैग भारत में ही नहीं बल्कि विश्व भर में ट्रेंड करता रहा। बीजेपी के करीब सभी वरिष्ठ नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों ने ट्विटर पर इस हैशटैग के साथ ट्वीट किए। इस क्रम में एमजे अकबर ने भी अभियान में शामिल होते हुए खुद को ‘चौकीदार’ बताता और एक ट्वीट किया।

मीटू अभियान के जद में आए पूर्व विदेश राज्य मंत्री अकबर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा, ‘मुझे #MainBhiChowkidar अभियान में शामिल होने पर गर्व है। एक नागरिक होने के नाते भारत से प्यार करता हूं। मैं भ्रष्टाचार, गंदगी, गरीबी और आतंकवाद को हटाने की पूरी कोशिश करूंगा और एक नया भारत बनाने में मदद करूंगा जो मजबूत, सुरक्षित और समृद्ध हो।’

बीजेपी नेता के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा उन्हें जमकर ट्रोल किया गया। बीजेपी नेता के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए बॉलीवुड अभिनेत्री रेणुका शहाणे ट्वीट पर पलटवार किया और लिखा, ‘अगर आप भी चौकीदार हैं तो कोई महिला सुरक्षित नहीं।’ रेणुका शहाणे ने इस ट्वीट के साथ एक हैशटैग में लिखा, ‘बेशर्मी की हद’ और उन्होंने इंडिया मीटू को टैग किया है।

वहीं, वरिष्ठ पत्रकार अजीत अंजुम ने लिखा है, “आप तो रहने ही दीजिए सर। बिना चौकीदार बने तो आपने इतने कांड कर दिए, अब चौकीदार बन गए तो क्या होगा। आप सिर्फ प्रायश्चित कीजिए अपने पापों का और खुदा का शुक्रिया अदा कीजिए कि इतने गुनाह करके भी चौकीदार बनने की तमन्ना पालने लायक बचे हैं, वरना आपकी जगह तो…” बता दें कि मी टू अभियान के दौरान यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद अकबर को मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना पड़ा था।

अकबर ने कई महिला पत्रकारों द्वारा उनपर यौन-उत्पीड़न के आरोप लगाए जाने के बाद पिछले साल उन्होंने विदेश राज्य मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। अकबर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली पहली महिला पत्रकार प्रिया रमानी ने आरोप लगाया है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री ने करीब 20 साल पहले उनका यौन उत्पीड़न किया था। रमानी ने सबसे पहले अकबर के खिलाफ सार्वजनिक रूप से आरोप लगाए थे। जिसके बाद कम से कम 20 अन्य महिलाएं भी आगे आकर अकबर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here