JNU के लापता छात्र नजीब की मां ने पीएम मोदी से पूछा, अगर आप चौकीदार हैं तो मेरा बेटा कहां है, क्यों नहीं गिरफ्तार हुए ABVP के गुड़े?

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (17 मार्च) को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट का नाम ‘नरेंद्र मोदी’ से बदलकर ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ कर लिया। इसके तुरंत बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अपना नाम बदलकर ‘चौकीदार अमित शाह’ कर लिया। मोदी-शाह के बाद देखते ही देखते पार्टी के अन्य नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों ने भी अपने ट्विटर प्रोफाइल पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ शब्द जोड़ लिया।

मोदी
फाइल फोटो

इस बीच तकरीबन दो साल से जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के लापता छात्र नजीब अहमद की मां ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया और पूछा कि अगर आप चौकीदार हैं तो मेरा बेटा कहां है? ट्विटर पर नजीब की मां फ़ातिमा नफ़ीस ने प्रधानमंत्री के ट्वीट पर सवाल किया, ‘अगर आप चौकीदार हैं तो बताइए मेरा बेटा नजीब कहा हैं? अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के गुंडे क्यों नहीं गिरफ़्तार किए गए? क्यों देश की तीन टॉप एजेंसियां मेरे बेटे को खोजने में असफल रहीं?’

बता दें कि सीबीआई ने जेएनयू के छात्र नजीब अहमद की तलाश बंद कर दी है। सीबीआई ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में 15 अक्टूबर को क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी। नजीब अहमद करीब 2 साल से रहस्यमय परिस्थितियों में अपने यूनिवर्सिटी कैंपस से लापता है। सीबीआई ने पुलिस की एक साल से अधिक की जांच के बाद पिछले साल 16 मई को जांच का जिम्मा अपने हाथों में लिया था।

दरअसल, पीएम मोदी ने शनिवार को ‘मैं भी चौकीदार’ हैशटैग के साथ एक ट्वीट कर कहा था, ‘आपका चौकीदार मजबूती से खड़ा है और देश की सेवा कर रहा है। लेकिन, मैं अकेला नहीं हूं, हर कोई जो भ्रष्टाचार, गंदगी और सामाजिक बुराइयों से लड़ा रहा है, वह चौकीदार है। भारत की प्रगति के लिए जो भी कड़ी मेहनत कर रहा है, वह चौकीदार है। आज हर भारतीय कह रहा है, मैं भी चौकीदार।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here