कानपुर: लापता तीन छात्राओं में से दो लड़कियों के शव मिले, तीसरी का नहीं मिला सुराग

0

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात क्षेत्र से पिछले दिनों गायब हुईं तीन लड़कियों में से दो लड़कियों का शव बरामद किया गया है। बता दें कि कानपुर देहात के फत्तेपुर रौशनाई के क्षेत्रीय इंटर कॉलेज में पढ़ने वालीं तीन लड़कियां सोमवार(11 सितंबर) से लापता थीं। अब उनमें से दो के शव बरामद हुए हैं। तीसरी लड़की अब भी लापता है, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।परिजनों का कहना है कि तीनों लड़कियां सोमवार को घर से स्कूल जाने के लिए निकली थीं। उसके बाद से ही ये लापता थीं। लापता होने के एक दिन बाद मंगलवार(12 सितंबर) को इनमें से दो लड़कियों का शव मिला। इटावा में क्वारी नदी के पुल के नीचे मिली दो लड़कियों में एक की शिनाख्त लापता छात्रा के रूप में हुई है। जबकि दूसरी लड़की के शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

इटावा के हससों थाना क्षेत्र में क्वारी नदी पुल के नीचे लड़कियों के शव मिलने की सूचना के बाद रनिया से गायब लड़कियों के परिजनों की चिंता बढ़ गई। चिराना, रनिया अकबरपुर के रहने वाले नरेंद्र कुमार ने एक का शव की पहचान अपनी योगिता उर्फ रानी के रूप में की।

उन्होंने दूसरा शव देखकर उसे अपनी बेटी की सहेली हिमानी उर्फ लाली बताया। हालांकि जब हिमानी के पिता त्रिलोकी सिंह इटावा पहुंचे तो उन्होंने शव देखकर बेटी का शव होने से इनकार कर दिया। लापता तीसरी लड़की लक्ष्मी शर्मा के पिता ओमप्रकाश को भी शिनाख्त के लिए बुलाया गया, लेकिन उन्होंने भी लक्ष्मी का शव होने से इनकार कर दिया।

पुलिस ने योगिता के शव का पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। शवों के पोस्टमार्टम से पता चला है कि इनकी हत्या किसी धारदार हथियार से कई गई है। जहां से दोनों शव बरामद हुए हैं, वहां से करीब 130 किलोमीटर दूर की ये लड़कियां रहनेवाली हैं। पुलिस को शक है कि इन लड़कियों के साथ दुष्कर्म किया गया है।

एसपी कानपुर देहात ने एफआईआर न दर्ज करने वाले चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही एक युवक व अन्य के खिलाफ अपहरण और हत्या का मामला दर्ज करवाया है। दूसरी लड़की के शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। तीनों लड़कियों की उम्र 17 साल है।

तीनों का घर आर्यनगर मोहल्ले में है। तीनों लड़कियां के गायब होने के बाद तीनों परिवारों के लोग रनिया चौकी पहुंचे। यहां दरोगा रामकिशन गंगवार ने गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखने से इनकार कर दिया। एसपी कानपुर देहात ने एफआईआर न दर्ज करने वाले चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही एक युवक व अन्य के खिलाफ अपहरण और हत्या का मामला दर्ज करवाया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here