अलगाववादी नेता मीरवाइज ने पाक की जीत पर मनाई खुशी, बोले- अच्छा खेले, फाइनल के लिए बेस्ट ऑफ लक

0

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर पहली बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में जगह बना ली है। पड़ोसी देश की इस जीत का जश्न पाकिस्तान के साथ-साथ कश्मीर में भी मनाया गया। पाक की जीत पर घाटी में अलगावादी समर्थकों ने पटाखे फोड़ने के अलावा आजादी के नारे भी लगाए।

फाइल फोटो।

इतना ही नहीं पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचने पर कश्मीर के अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक ने पाक टीम को बधाई भी दे दी है और फाइनल के लिए शुभकामनाएं दी हैं। हुर्रियत फोरम के चेयरमैन मीरवाइज ने ट्वीट किया, जैसे ही हमने तरावीह (रोजे के दौरान शाम को की जाने वाली इबादत) खत्म हुई, पटाखों की आवाज सुनाई दी। बहुत अच्छा खेले पाकिस्तान। फाइनल के लिए बेस्ट ऑफ लक।’

बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में बुधवार(14 जून) को पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। इंग्लैंड के 212 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया था।

पाकिस्तान के जीत के नायक बने हैं गेंदबाज हसन अली, जिन्होंने 10 ओवर में 35 रन देकर इंग्लैंड के 3 विकेट चटकाया। हसन अली ने इंग्लैंड के तीन धाकड़ बल्लेबाजों को आउट कर मेजबान टीम की बैटिंग लाइन अप की कमर तोड़ दी। इस शानदार गेंदबाजी की बदौलत सेमीफाइनल मुकाबले में हसन अली मैन ऑफ द मैच बनें।

पाकिस्तान अब भारत-बांग्लादेश के बीच आज(गुरुवार) एजबेस्टन में होने वाले सेमीफाइनल के विजेता के साथ फाइनल में भिड़ेगा। भले ही अभ्यास मैच में भारत ने बांग्लादेश को मात दी थी, लेकिन सेमीफाइनल में इस टीम को किसी भी तरीके से कम नहीं आंका जा सकता। हालांकि, सभी उम्मीद कर रहे हैं कि अब फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here