हिमाचल प्रदेश: नाबालिग छात्रा ने कॉलेज टीचर पर लगाया रेप का आरोप, गुस्‍साए छात्रों ने की फांसी की मांग

0

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में स्थित एक निजी कॉलेज के टीचर पर नाबालिग छात्रा से बलात्‍कार करने का आरोप लगाया गया है। आरोपी टीचर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए कॉलेज के छात्रों ने फांसी की मांग की है। यह मामला हमीरपुर में स्थित गौतम कॉलेज का है।

हिमाचल प्रदेश
photo- panchdoot.com

जनसत्ता.कॉम में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार (16 फरवरी) को हमीरपुर कॉलेज के प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं ने पुलिस, स्‍थानीय प्रशासन और राज्‍य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्र नेताओं ने आरोप लगाया कि हिमाचल प्रदेश में दुष्‍कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं, जिससे प्रदेश को शर्मसार होना पड़ रहा है।

उन्‍होंने चेतावनी दी क‍ि यदि सरकार ने इस मामले पर कोई सुनवाई नहीं करती है तो सड़क पर उतरने के बाद विधानसभा का घेराव भी किया जाएगा। इस घटना से गुस्‍साई छात्राओं ने कहा कि दुष्‍कर्म के कारण गुरु और शिष्‍य का रिश्‍ता तार-तार हो गया है। अगर इसी तरह से बलात्‍कार की घटनाएं होती रहेंगी तो कोई भी लड़की सुरक्षित नहीं रहेगी।

जनसत्ता.कॉम की ख़बर के मुताबिक, छात्रा के साथ दुष्‍कर्म का यह मामला हमीरपुर में स्थित गौतम कॉलेज का है।  कॉलेज के कैमेस्ट्री के टीचर पर आरोप है कि उसने छात्रा को कमरे में बुलाया और उससे रेप किया। फिलहाल, पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी के खिलाफ पॉक्सो कानून की धाराएं भी लगाई गई हैं।

पीड़िता छात्रा बीएससी में पढ़ती है। छात्रा द्वारा परिजनों को इस घटना की जानकारी देने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। आरोपी की जमकर पिटाई भी की गई।

जनसत्ता.कॉम में छपी ‘न्‍यूज 18’ की रिपोर्ट के मुताबिक, छात्रा हॉस्टल में रहती है और कुछ साल से हमीरपुर में रह कर पढ़ाई कर रही है। आरोपी टीचर पर लंबे समय से यौन उत्‍पीड़न करने का आरोप लगाया गया है। फिलहाल, स्‍थानीय पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here